DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टिंग आपरेशन में दिखे विधायकों पर होगा केस दर्ज

स्टिंग आपरेशन में दिखे विधायकों पर होगा केस दर्ज

चुनाव आयोग ने मंगलवार को झारखंड सरकार को उन विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं, जिन्हें एक टेलीविजन चैनल पर स्टिंग ऑपरेशन में हाल के राज्यसभा चुनाव में पैसे लेकर वोट देने की मंशा जाहिर करते हुए दिखाया गया है।

चुनाव आयोग ने एक निजी टेलिविजन चैनल पर इस बारे में खुलासा किए जाने के एक दिन बाद राज्य सरकार को कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत जरूरी प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। आयोग ने कहा कि चैनल ने कुछ विधायकों को यह कहते हुए दिखाया है कि वे और उनके कुछ सहयोगी पैसा मिलने पर धन देने वालों की इच्छा के अनुरूप मतदान करेंगे।

आयोग ने कहा कि यह भारतीय दंड संहिता की धारा 171बी के तहत चुनाव में रिश्वत लेने के अपराध के समान है। इस बीच कांग्रेस ने कैमरे के सामने दिखे अपने विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। कांग्रेस के क्षारखंड मामलों के प्रभारी क़े केशव देव ने अपने विधायकों राकेश रंजन, सावन लाकरा और योगेंद्र साओ को पत्र लिखा है और कार्रवाई की बात कही है।

कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने कहा कि यदि इस मामले में सच्चाई है तो बहुत दुख की बात है और यह संसदीय लोकतंत्र व्यवस्था पर बुरा असर दर्शाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्टिंग आपरेशन में दिखे विधायकों पर होगा केस दर्ज