अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईडब्ल्यूएचएफ के साथ विलय कर सकता है आईएचएफ

आईडब्ल्यूएचएफ के साथ विलय कर सकता है आईएचएफ

भारतीय हाकी महासंघ ने मंगलवार को कहा कि उम्र और कार्यकाल संबंधी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए वह आईडब्ल्यूएचएफ के साथ एकीकृत ईकाई बनाने की प्रक्रिया में है। यदि ऐसा होता है तो इससे हाकी इंडिया के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो सकता है।

पांच अगस्त को चुनाव कराने जा रही हाकी इंडिया ने चुनाव से पहले ही मंत्रालय के दिशा निर्देशों का पालन करने से इंकार कर दिया था। उसका कहना है कि वे अपने संविधान को मानते हैं।

आईएचएफ अध्यक्ष केपीएस गिल ने कहा कि उन्होंने पुरुष और महिला हाकी ईकाइयों के विलय की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गिल ने कहा कि हम भारतीय महिला हाकी महासंघ से बात कर रहे हैं। हमने एकीकृत ईकाई के गठन के लिए बैठक की है। हम देश में हाकी की एकीकृत संस्था बनाने को तत्पर है।

खेल मंत्रालय ने सोमवार को हाकी इंडिया और आईएचएफ को कारण बताओ नोटिस जारी करके भारत सरकार और अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ के दिशा निर्देशों के बाबद अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा है।

मंत्रालय ने आईएचएफ को जवाब के लिए 14 दिन का समय दिया है। हाकी इंडिया से उसने चुनाव से पहले जवाब मांगा है। हाकी इंडिया के सचिव नरिंदर बत्रा ने कहा कि चुनाव निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे और वे नियत समयसीमा में मंत्रालय को जवाब दे देंगे।

बत्रा ने कहा कि कुछ मामले अदालत में है लिहाजा मैं उन पर टिप्पणी नहीं करूंगा लेकिन चुनाव से पहले मंत्रालय को नोटिस का जवाब दे देंगे। चुनाव जरूर होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईडब्ल्यूएचएफ के साथ विलय कर सकता है आईएचएफ