फोटो गैलरी

Hindi Newsरसायन-पशुचारा कारोबार में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी गोदरेज

रसायन-पशुचारा कारोबार में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी गोदरेज

गोदरेज इंडस्ट्रीज लि. (जीआईएल) ने कृषि और रसायन कारोबार के विस्तार के लिए 300 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि गोदरेज...

रसायन-पशुचारा कारोबार में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगी गोदरेज
एजेंसीTue, 03 Aug 2010 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

गोदरेज इंडस्ट्रीज लि. (जीआईएल) ने कृषि और रसायन कारोबार के विस्तार के लिए 300 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि गोदरेज इंडस्ट्रीज मुंबई के पास अंबरनाथ में नया विनिर्माण संयंत्र लगाने पर 230 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। साथ ही कंपनी अपनी पशुचारा इकाई के विस्तार पर 75 करोड़ रुपए लगाएगी।

जीआईएल के प्रबंध निदेशक नादिर गोदरेज ने कहा कि गोदरेज इंडस्ट्रीज के लिए पिछली तिमाही काफी अच्छी रही है। रसायन तथा पशु चारा इकाइयों ने काफी अच्छी वृद्धि दर्ज की है। हम महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश तथा दक्षिण भारत में 4-5 पशुचारा इकाईयां लगाने की योजना बना रहे हैं। प्रत्येक इकाई पर 10 से 15 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

हालांकि, गोदरेज ने इस बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं दी। गोदरेज की वर्तमान में 6-7 कंपनी के स्वामित्व वाली इकाईयां हैं। इसके अलावा वह 20-30 तीसरे पक्ष की इकाइयों का परिचालन कर रही है। उन्होंने बताया कि गोदरेज एग्रोवेट के 1,500 करोड़ रुपए के कुल कारोबार में पशुचारे का योगदान 50 प्रतिशत का है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें