फोटो गैलरी

Hindi Newsडरबन फिल्मोत्सव में पीपली लाइव को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म पुरस्कार

डरबन फिल्मोत्सव में 'पीपली लाइव' को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म पुरस्कार

आमिर खान होम प्रोडक्शन की बहुचर्चित फिल्म 'पीपली लाइव' ने हाल में संपन्न 31वें डरबन अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का खिताब हासिल किया। अनुषा रिज़वी के निर्देशन में बनी यह फिल्म...

डरबन फिल्मोत्सव में 'पीपली लाइव' को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म पुरस्कार
एजेंसीTue, 03 Aug 2010 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

आमिर खान होम प्रोडक्शन की बहुचर्चित फिल्म 'पीपली लाइव' ने हाल में संपन्न 31वें डरबन अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का खिताब हासिल किया। अनुषा रिज़वी के निर्देशन में बनी यह फिल्म किसानों की आत्महत्या और मीडिया तथा राजनीतिक ड्रामे पर आधारित है। यह फिल्मोत्सव 22 जुलाई से एक जुलाई तक चला।

आमिर खान ने मुंबई से कहा कि दक्षिण अफ्रीका मेरे लिए बहुत भाग्यशाली है और मुझे भरोसा है कि 'पीपली लाइव' के लिए भी यह भाग्यशाली होगा। आमिर ने अपनी फिल्म 'लगान' का वर्ल्ड प्रीमियर भी दक्षिण अफ्रीका के सन सिटी में किया था।

उन्होंने कहा कि 'पीपली लाइव' को सभी प्रमुख फिल्म समारोहों में दर्शकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यह सनडांस फिल्म समारोह में भी है और वहां प्रतिस्पर्धा वर्ग में चयनित यह पहली भारतीय फिल्म है। इसके बाद बर्लिन फिल्मोत्सव और ब्रिटेन में और डरबन फिल्मोत्सव में भी हमने पुरस्कार जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें