अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विवादों के बीच कृष्णा से मिले कलमाड़ी

विवादों के बीच कृष्णा से मिले कलमाड़ी

विवादों से घिरे राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी ने मंगलवार को विदेश मंत्री एसएम कृष्णा से मुलाकात की।

यह बातचीत लंदन में भारतीय उच्चायोग की कथित सिफारिश पर इन खेलों की आयोजन समिति द्वारा एक कंपनी (एएम फिल्म) को तीन करोड़ रुपये के भुगतान के सिलसिले में उठे विवाद के बाद हुई है।

कलमाड़ी ने दो दिन पहले दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में अपने इस दावे को मजबूत करने के लिए ईमेल दिखाए कि विवादास्पद एएम फिल्म्स की सेवाएं राजू सबेस्टियन की सिफारिश पर ली गई थी जो उच्चायोग का जूनियर रैंक का अधिकारी है।

उच्चायोग ने हालांकि कलमाड़ी के इस दावे को गलत बताया कि उसने किसी कंपनी की सिफारिश की थी और यह भी कहा कि जिस राजू सबेस्टियन के बारे में कहा जा रहा है वह जूनियर अधिकारी है और उसके पास किसी प्रकार के अधिकार नहीं हैं।

कलमाड़ी ने इस विवाद के बारे में विदेश मंत्री से बात की है। विदेश मंत्री लंदन में भारतीय उच्चायोग का समर्थन करने के पक्ष में हैं। गौरतलब है कि एएम फिल्म्स को इन खेलों की आयोजन समिति ने बिना किसी टेंडर और अन्य कागजी कार्रवाई के 4.50 लाख पौंड दिए।

कलमाड़ी का दावा है कि लंदन में क्वींस बेटन की शुरुआत के समय पिछले साल अक्टूबर में हुए कार्यक्रम के लिए दिए गए इस पैसे में किसी प्रकार की गडबड़ी नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विवादों के बीच कृष्णा से मिले कलमाड़ी