DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुराग का प्रभाव स्वाभाविक : अभिनव

अनुराग का प्रभाव स्वाभाविक : अभिनव

फिल्मकार अनुराग कश्यप के भाई अभिनव कश्यप ने सलमान खान अभिनीत 'दबंग' से बतौर निर्देशक अपने करियर की शुरुआत की है। अभिनव कहते हैं कि उनके काम पर अनुराग का प्रभाव होना स्वाभाविक है।

अभिनव ने कहा कि मेरे भाई जिस तरह का फिल्म निर्माण करते हैं उसका मेरे काम पर भी निश्चित रूप से असर होगा क्योंकि हमने 1995 से साथ काम किया है। हमारे काम में संवेदनशीलता एक जैसी हो सकती है लेकिन मेरी फिल्म ('दबंग') का विषय अनुराग की फिल्मों के विषयों से काफी अलग है।

'गुलाल' और 'देव डी' जैसी फिल्में बना चुके अनुराग ने अपने भाई अभिनव को 'दबंग' के निर्माण के दौरान कुछ सुझाव दिए थे। वह कहते हैं कि किसी भी अन्य बड़े भाई की तरह अनुराग ने उन्हें सलाह दी थी।

अभिनव कहते हैं कि उनका सलमान जैसे सितारे के साथ काम करने का अनुभव अच्छा रहा। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला कि सलमान इस फिल्म में काम करेंगे तो मैं शुरुआत में बहुत उत्साहित था। एक बार जब हमने काम शुरू कर दिया तो मैं घबराहट महसूस करने लगा क्योंकि मैं नहीं जानता था कि वह कैसे काम करते हैं लेकिन तब यह बहुत आनंददायक हो गया जब मैंने जाना कि वह बहुत अद्भुत व्यक्ति हैं।

अभिनव ने इस बात से इंकार किया है कि सलमान ने 'दबंग' में कोई परिवर्तन किया था। वह कहते हैं कि फिल्म निर्माण से जुड़ा हर व्यक्ति अपना सुझाव देता है। सलमान ने भी कुछ सुझाव दिए जिनके मुताबिक फिल्म में कुछ बदलाव किए गए लेकिन ऐसा नहीं है कि पूरी फिल्म ही उनके कहने के मुताबिक बनी हो। उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक संयुक्त प्रयास है।

अरबाज़ खान के निर्माण में बनी इस फिल्म से प्रख्यात अभिनेता शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी अपने अभिनय की शुरुआत कर रही हैं। फिल्म सितंबर में प्रदर्शित होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनुराग का प्रभाव स्वाभाविक : अभिनव