DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकवाद के खिलाफ लडा़ई तेज करे पाकिस्‍तानः सरकोजी

आतंकवाद के खिलाफ लडा़ई तेज करे पाकिस्‍तानः सरकोजी

फ्रांस के राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी से कहा है कि वह आतंकवाद के खिलाफ लडा़ई में तेजी लाएं। जरदारी इस समय फ्रांस की यात्रा पर हैं और उनका यहां से ब्रिटेन जाने का कार्यक्रम है।

एक वरिष्ठ फ्रांसिसी अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि सरकोजी ने आतंकवाद के खिलाफ लडा़ई में पाकिस्तान के समर्थन को महत्वपूर्ण बताते हुए इसे जारी रखने को कहा। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के भी हित में होगा कि हमें (फ्रांस) अफगानिस्तान में कामयाबी मिले।

इस बातचीत के बाद जरदारी ने संवाददाताओं से कहा कि फ्रांस महसूस करता है कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार सहयोगी है।

पिछले कुछ दिनों में ऐसा दूसरी बार हुया है जबकि पाकिस्तान को आतंकवाद के मोर्चे पर सीधे तौर और अधिक काम करने को कहा गया है। गत सप्ताह भारत की यात्रा पर गए ब्रिटश प्रधानमंत्री डेविड केमरान ने भी पाकिस्तान को नसीहत दी थी कि वह आतंकवाद के मोर्चे पर और संजीदगी से काम करे। इसके अलावा अमेरिका में विकीलीक्स वेबसाइट पर हाल ही में हुए लीक कांड में यह बात सामने आई थी कि इस्लामाबाद पडो़सी अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों का समर्थन कर रहा है। इससे पाकिस्तान को लेकर पश्चिमी देश चिंतत हो उठे हैं।

कैमरान के बयान से नाराज होकर पाकिस्तान में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एड़म थामसन को पाकिस्तान सरकार ने इस बयान को स्पष्ट करने के लिए सोमवार को विदेश मंत्रालय तलब कर लिया। ब्रिटेन के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि थामसन ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुरोध पर विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात कर ब्रिटेन का पक्ष रखा।

फ्रांस में कानून के मुताबिक महिलाओं के सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनने पर प्रतिबंध है। इसकें अलावा कराची में वर्ष 2002 में हुए एक बम विस्फोट में फ्रांस के 11 नागरिकों के मारे जाने के बाद पाकिस्तान और फ्रांस के रिश्तों में थोडी कडवाहट आ गई है। जबकि अफगानिस्तान में फ्रांस के 3500 सैनिक मौजूद हैं। वर्ष 2001 से तैनात किए जाने के बाद अब तक वहां उसके 45 जवान मारे जा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंकवाद के खिलाफ लडा़ई तेज करे पाकिस्‍तानः सरकोजी