DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर घाटी में तनाव, कर्फ्यू जारी

कश्मीर घाटी में तनाव, कर्फ्यू जारी

कश्मीर घाटी के विभिन्न स्थानों पर मंगलवार को भी तनाव के कारण कर्फ्यू लगा हुआ है। घाटी में पिछले पांच दिन से तनाव कायम है।

घाटी में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने कर्फ्यू की अवहेलना करते हुए पुलिस थानों और सीआरपीएफ शिविरों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं, जिससे सात लोगों की मौत हो गई। घाटी में पिछले शुक्रवार से जारी हिंसा में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लगभग 500 लोग घायल हुए हैं, जिनमें सुरक्षा बलों के लगभग 200 जवान भी शामिल हैं।

प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार सुबह मस्जिदों में आजादी समर्थक नारे लगाए। स्कूल, दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान मंगलवार को भी बंद हैं, जबकि सुरक्षा बलों के जवान लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए हुए हैं।

घाटी में हिंसा की घटनाएं बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को एकीकृत कमान की एक बैठक बुलाई और स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न उपायों की समीक्षा की।

प्रदर्शनकारियों ने सोमवार रात श्रीनगर के व्यस्त इलाके जालबागर-नवा बाजार में एक हस्तशिल्प केंद्र में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि सोमवार देर रात प्रदर्शनकारियों ने एक पुलिस चौकी पर हमला करते हुए उसे जलाने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस की गोलीबारी में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर घाटी में तनाव, कर्फ्यू जारी