DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

36 दिनों तक पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा गुड़गांव

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर शुरू होने वाले गुड़गांव शॉपिंग फेस्टिवल में काइट फेस्टिवल, फूड फेस्टिवल, स्काई वॉक, स्ट्रीट कार्निवल, फैशन शो, फूड फेस्टिवल, विंटेज कार रैली, बंजी जंपिंग, प्रॉपटी फेयर, करवा चौथ फेस्टिवल, बेबी शो, टैलेंट हंट सहित दजर्नों अन्य मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। इसे अंतिम रूप देने के लिए कंसल्टेंट सहित अग्रणी एयरलायंस कंपनियों और कारपारेट्स से बातचीत चल रही है। उम्मीद की जा रही है कि फेस्टिवल में देश विदेश के करीब 50 लाख मेहमान पहुंचेंगे। शहर के सभी मॉल्स और लेजर वैली पार्क सहित तमाम पर्यटन स्थलों को बेहतरीन रूप देने का खाका तैयार कर लिया गया है और जल्द ही इन्हें अमली जामा पहनाया जाएगा। इस फेस्टिवल के जरिये गुड़गांव को एक ब्रांड के तौर पर पेश किया जाएगा।


गुड़गांव शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान सभी वर्ग के लोगों के लिए मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। युवाओं को जहां स्टंट, बंजी जंपिंग और स्काई वॉक के पसंद आएंगी, वहीं बच्चाों के लिए बेबी शो, स्किट और टैंलेंट हंट का भी आयोजन किया जाएगा। शहरवासियों को देश में पहली बार स्ट्रीट कार्निवाल देखने का मौका मिलेगा। इसमें रंग बिरंगे ड्रेस में थीम विशेष पर दजर्नों की संख्या में कलाकार शहर के अलग-अलग रास्तों पर निकलेंगे, जो पेरिस की तरह का नजारा पेश करेगा। विंटेज कार और एडवेंचर स्पोर्ट्स के जरिये भी पर्यटकों को लुभाया जाएगा। हाफ मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा। पर्यटकों को देश विदेश के लजीज व्यंजनों का स्वाद का लुत्फ उठाने का मौका भी फूड फेस्टिवल के दौरान मिलेगा।

ड्राइव इन थियेटर
पर्यटकों को लुभाने के लिए गुड़गांव में ड्राइव इन थियेटर भी होंगे। यहां पहुंचने वाले घरेलू और विदेशी पर्यटकों को अपनी कार पर ही बैठकर ही मूवीज का लुत्फ उठा सकेंगे। पूर्व डिप्टी डायरेक्टर(टूरिज्म) महेश बहल ने बताया कि इसके लिए संबंधित कंसल्टेंट ने प्रपोजल दिए हैँ, लेकिन इस पर अंतिम निर्णय अभी नहीं लिया गया है। ड्राइव इन थियेटर के होने की वजह से दर्शकों को अपनी कार में भी बैठकर ओपन एयर थियेटर में मूवीज देखने का मौका मिल सकेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:36 दिनों तक आकर्षण का केन्द्र होगा गुड़गांव