DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कचरा उठाने वाली तिब्बती किशोरी इंटरनेट पर 'सबसे खूबसूरत लड़की'

कचरा उठाने वाली तिब्बती किशोरी इंटरनेट पर 'सबसे खूबसूरत लड़की'

शंघाई एक्पो गार्डन में कचरा उठाने वाली 15 वर्षीया एक तिब्बती किशोरी को चीनी इंटरनेट फोरम ने 'सबसे खूबसूरत लड़की' का दर्जा दिया है। फोरम ने इंटरनेट का उपयोग करने वालों की राय के आधार पर ही इस लड़की को यह ओहदा दिया है।

समाचार पत्र 'चाइना डेली' में प्रकाशित खबर के मुताबिक वेबसाइट 'सिना डॉट कॉम' पर जारी एक सर्वेक्षण में इंटरनेट का उपयोग करने वाले लोगों से पूछा गया कि 'शंघाई एक्पो की सबसे खूबसूरत लड़की कौन है?' इसके जवाब में इस वेबसाइट पर एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें उस लड़की को एक्पो गार्डन में शीतलपेय की बेकार पड़ी बोतलें उठाते दिखाया गया है।

इस लड़की का नाम ड्रोल्मा चुट्सो है और यह भूकंप की आपदा झेल रहे क्विंगहाई प्रांत के यूशू नाम के स्थान की निवासी है। चुट्सो उन 300 गरीब लड़कियों में शामिल है, जिन्हें एक्पो में मुफ्त की सैर के लिए लाया गया था।

वेबसाइट के माध्यम से यह बताने का प्रयास किया गया कि चुट्सो का काम एक्पो में कूड़ा उठाना नहीं था लेकिन उसने शहरी लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए बेकार पड़े कूड़े को उठाकर कूड़दान में डाला। इसी से प्रभावित होकर इंटरनेट का उपयोग करने वालों ने चुट्सो को 'सबसे खूबसूरत लड़की' का दर्जा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कचरा उठाने वाली तिब्बती किशोरी इंटरनेट पर 'सबसे खूबसूरत लड़की'