DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सचिन फिट, गंभीर बाहर व भज्जी का खेलना संदिग्ध

सचिन फिट, गंभीर बाहर व भज्जी का खेलना संदिग्ध

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रा कराने की कोशिश में भारत के लिए एक अच्छी खबर यह है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपनी ग्रोइन चोट से पूरी तरह फिट हैं और वह मंगलवार से पी सारा ओवल में होने वाले तीसरे एवं अंतिम टेस्ट में खेलने उतर सकते हैं।

हालांकि भारत को ओपनर गौतम गंभीर के इस टेस्ट से बाहर हो जाने से कुछ झटका जरूर लगा है जबकि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का इस मैच में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। सचिन एसएससी में ड्रा रहे दूसरे टेस्ट में ग्रोइन में खिंचाव के कारण अंतिम दिन के खेल में मैदान में नहीं उतरे थे, लेकिन रविवार को उन्होंने टीम इंडिया के पूरे अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था और वह नेट पर बल्लेबाजी करते समय किसी भी तरह की परेशानी में नहीं दिखाई दिए थे।

इस बीच गंभीर अपने घुटने की चोट के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए हैं। गंभीर के बाहर हो जाने के बाद ओपनर मुरली विजय को एक बार फिर टीम में अपनी जगह मजबूत करने का मौका मिलेगा। विजय ने एसएससी में ड्रा रहे दूसरे टेस्ट में अर्धशतक बनाया और वीरेन्द्र सहवाग में शतकीय साझेदारी निभाई थी।

गंभीर को अभ्यास सत्र के दौरान घुटने में चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। हालांकि रविवार को उन्होंने पूरा नेट अभ्यास भी किया था और वह किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखाई दे रहे थे। लेकिन टीम प्रबंधन ने गंभीर के साथ कोई जोखिम न लेते हुए उन्हें तीसरे टेस्ट से भी बाहर रखने का फैसला किया।

इस बीच हरभजन अभ्यास सत्र में नहीं उतरे थे। हालांकि प्रबंधन ने कहा था कि उनके साथ चोट इत्यादि जैसी कोई समस्या नहीं है। लेकिन इस सीरीज में पूरी तरह आउट आफ फार्म दिखाई दे रहे हरभजन के अंतिम टेस्ट में खेलने पर भी अटकलें लग रही हैं।

यदि हरभजन फिट रहते हैं तो वह मैच में उतरेंगे और इस सूरत में लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा को बाहर बैठना पड़ सकता है और उनकी जगह लेग स्पिनर अमित मिश्रा को खेलने का मौका मिल सकता है। यदि हरभजन फिट नहीं होते हैं तो भी मिश्रा को खेलने का मौका मिल सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सचिन फिट, गंभीर बाहर व भज्जी का खेलना संदिग्ध