DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देवघर में शिवभक्तों का उमड़ा सैलाब, प्रशासन चौकस

देवघर में शिवभक्तों का उमड़ा सैलाब, प्रशासन चौकस

सावन महीने के पहले सोमवार को झारखंड के देवघर स्थित बाबा वैजनाथ धाम मंदिर में सोमवार सुबह से ही शिवभक्तों द्वारा जलाभिषेक करने के लिए लंबी कतार लगी हुई है। सोमवार को लगभग एक लाख से ज्यादा भक्तों के कामना शिवलिंग पर जलाभिषेक करने की उम्मीद है।

द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक बाबा वैजनाथ धाम में सोमवार को सुबह मंदिर के पट खुलते ही श्रद्घालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिर में प्रतिदिन की पूजा होने के बाद श्रद्घालुओं के लिए मंदिर का पट खोल दिया गया। सुबह नौ बजे तक 40,000 से ज्यादा शिवभक्तों ने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि सोमवार के कारण यह संख्या एक लाख से ज्यादा तक पहुंच जाएगी।

सोमवार को भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। देवघर के जिलाधिकारी मस्तराम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सुबोध प्रसाद पहले ही मंदिर में सुरक्षा को लेकर अधिकारियों तथा कर्मचारियों को चौकस रहने का निर्देश दे चुके हैं। मीणा ने बताया कि सोमवार को सुल्तानगंज से 24 घंटे के अंदर पहुंचने वाले डाक कांवड़ियों को जलाभिषेक के लिए विशेष सुविधा नहीं दी जाएगी।

रविवार देर रात से ही जलाभिषेक के लिए श्रद्घालुओं की लंबी कतार लगी हुई है। झारखंड में दुम्मा के प्रवेश द्वार से लेकर देवघर तक 18 सूचना सह सहायता शिविर खोल गए हैं। समय-समय पर मंदिर परिसर से भीड़ से संबंधित सूचना प्रसारित की जा रही है। धर्मशास्त्रों के मुताबिक सावन माह के पहले सोमवारी को भगवान शिव की अराधना का विशेष महत्व है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देवघर में शिवभक्तों का उमड़ा सैलाब, प्रशासन चौकस