अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीर में फिर से भड़की हिंसा में आठ मरे

कश्मीर में फिर से भड़की हिंसा में आठ मरे

कश्मीर घाटी में फिर से हुई हिंसक घटनाओं में रविवार को एक महिला सहित आठ लोगों की मौत हो गई। पांच लोगों की मौत भीड़ द्वारा एक थाने में लगाई गई आग के बाद हुए विस्फोट की वजह से हुई, जबकि तीन अन्य पुलिस की कथित गोलीबारी में मारे गए।

रविवार को आठ लोगों की मौत के साथ शुक्रवार से जारी हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। इधर, नई दिल्ली में कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति (सीसीएस) की बैठक में रविवार रात कश्मीर घाटी के हालात पर भी चर्चा हुई।

वहीं जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला राज्य में सामान्य हालात बहाल करने में राजनीतिक दलों और नेताओं से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने संकल्प लिया कि कानून तोड़ने वालों के साथ कड़ाई से निपटा जायेगा और कहा कि वह हिंसा की साजिश रचने वालों की जीत नहीं होने देंगे।

पुलिस ने बताया कि रविवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में ख्रीयू क्षेत्र में भीड़ ने पुलिस थाने में आग लगा दी जिसके बाद हुए धमाके में पांच लोग मारे गये और 25 अन्य घायल हो गए। इस स्थान पर विस्फोटक रखे हुए थे।

पुलिस ने कहा कि यहां से 20 किलोमीटर दूर स्थित इस पुलिस थाने को क्रुद्ध भीड़ ने घेर लिया और पथराव करने लगी। इसके बाद अतिरिक्त बलों को बुलाना पड़ा जिन्होंने पुलिसकर्मियों को निकाला।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस थाने में आग लगाने के बाद जोरदार धमाका हुआ। यहां कुछ विस्फोटक सामग्री और रसोई गैस के सिलिंडर रखे हुए थे। उन्होंने कहा कि यहां पांच नागरिक मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए। हंदवाड़ा, बारामूला शहर, बडगाम, अवंतीपुरा और गांदेरबल को छोड़कर शेष घाटी में रविवार को दूसरे दिन भी कर्फ्यू लगा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीर में फिर से भड़की हिंसा में आठ मरे