फोटो गैलरी

Hindi News‘ट्विटर’ पर चहका 20 अरबवां मैसेज

‘ट्विटर’ पर चहका 20 अरबवां मैसेज

‘ट्विटर’ पर रविवार को 20 अरबवां ट्वीट हुआ। इसके साथ ही इस माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर लिया। एक मजेदार बात ये है कि जिस उपयोगकर्ता ने यह संदेश भेजा न तो उसका नाम...

‘ट्विटर’ पर चहका 20 अरबवां मैसेज
एजेंसीMon, 02 Aug 2010 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

‘ट्विटर’ पर रविवार को 20 अरबवां ट्वीट हुआ। इसके साथ ही इस माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर लिया। एक मजेदार बात ये है कि जिस उपयोगकर्ता ने यह संदेश भेजा न तो उसका नाम समझ में आता है और न ही उसके द्वारा किया गया ट्विट।

‘गगगगगगओ.लेट्स..गो’ नाम के एक उपयोगकर्ता ने टोक्यो से कुछ अजीब सा संदेश भेज 20 अरब का आखिरी अंक पूरा कर दिया। वह एक ग्राफिक डिजाइनर है। वैसे तो टोक्यो से भेजा गया यह संदेश साधारण था, लेकिन चंद मिनट बाद ही उसे ट्विटर और दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं की ओर से बधाई संदेश मिलने लगे क्योंकि समझ नहीं आने वाला उसका ट्वीट इस वेबसाइट पर जारी 20 अरबवां संदेश बन चुका था।

यह संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने ‘कम्पयूटरवर्ल्ड’ को बताया, ‘मेरे पास बधाई संदेश आने लगे हैं। मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है। यह लॉटरी जीतने से कम नहीं। मैंने तो समझा था कि यह मजाक है, लेकिन बाद में इसकी सच्चाई का पता चला।’ ट्विटर ने दो महीने पहले 1.5 अरब संदेशों की संख्या पार की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें