DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गली की दुकानों को एजेंट बनाने की योजना

आने वाले समय में दिल्ली की तरह आप भी अपने गली-मोहल्ले में परच्यून, मोबाइल-टेलीफोन, जनरल स्टोर की दुकान पर बिजली के बिल का भुगतान कर सकेंगे। बिल का भुगतान करने के लिए आपको बिजली दफ्तरों पर बने काउंटर तक नहीं जाना पड़ेगा। निगम ने इसके लिए पहल शुरू कर दी है। 
 
जानकारी के मुताबिक बिजली के बिलों के भुगतान प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कंपनी की तलाश की जा रही है। यह कपंनी हर गली-मोहल्ले में अपने एजेंट नियुक्त करेगी। कंपनी दुकानदारों को डीलरशिप देते हुए बिल का भुगतान लेने की छूट दे देगी। शुरुआत में इन डीलरों को सिर्फ चेक से ही भुगतान लेने की छूट रहेगी। उसके बदले दुकानदारों को कमीशन मिलेगा। हालांकि यह कमीशन उपभोक्ताओं को अपनी जेब से देना पड़ेगा। इन दुकानों से बिल का भुगतान लेकर बिजली विभाग के खाते में पहुंचाने का जिम्मा भी निजी कंपनी पर ही होगा। इससे लोगों को बिजली काउंटर पर लाइन में लगकर बिल का भुगतान करने में दिक्कतों से राहत मिल जाएगी।  

अभी तक नोएडावासियों को बिल का भुगतान करने के लिए बिजलीघरों पर बने दफ्तर तक जाना पड़ता है। कैश या चेक से भुगतान करने के लिए घंटे भर लाइन में लगना पड़ता है। शहर भर के करीब 14 एसडीओ दफ्तरों, एक्सईएन व एसई कार्यालय में काउंटर खुले हैं। निगम के अफसर बताते हैं कि दिल्ली में हर गली-मोहल्ले में बिल का भुगतान करने की सुविधा है। यह सुविधा यहां भी देने के लिए प्रयास चल रहा है। इसके जल्द ही शुरू करने की योजना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गली की दुकानों को एजेंट बनाने की योजना