DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी के बाद अब संघ ने साधा कांग्रेस पर निशाना

मोदी के बाद अब संघ ने साधा कांग्रेस पर निशाना

सोहराबुद्दीन मामले में गृह राज्य मंत्री अमित शाह पर सीबीआई के शिकंजे से बौखलाए नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस की आलोचना के बाद अब भाजपा की मातृ संस्था आरएसएस ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार तथाकथित आतंकी साजिश में उसे फंसाने के लिए रात दिन काम कर रही है और मीडिया का एक वर्ग भी कथित रूप से कांग्रेस के हाथ की कठपुतली बनकर रह गया है।

संघ के मुखपत्र 'आर्गेनाइजर' के ताजा अंक में कहा गया कि संप्रग सरकार देश के सबसे बडे़ हिन्दू संगठन को फंसाने की कोशिश कर रही है, हालांकि केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि आरएसएस का कोई नेता किसी आतंकी गतिविधि में शामिल नहीं है और सीबीआई इस सिलसिले में संघ के किसी नेता से पूछताछ नहीं कर रही है।

समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लगने के बाद इसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हवाले किए जाने के बाद गृह मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को ही कहा था कि एनआईए मामले के सभी पहलुओं की जांच करेगी, जिसमें हिन्दू उग्रवादी संगठन के शामिल होने या इस मामले का अजमेर और मालेगांव में हुए अन्य विस्फोटों से कोई संबंध होना शामिल है।

आर्गेनाइजर के संपादकीय में कहा गया कि संघ की छवि स्वच्छ रही है और उसका काफी सम्मान भी है। संघ की राष्ट्रभक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता। वस्तुत: संघ देश को एकजुट करने वाली सबसे बड़ी राष्ट्रवादी ताकत है। मुखपत्र में कहा गया कि हर दिन मीडिया के एक वर्ग में खबरें आती हैं, जिनमें तथाकथित हिन्दू आतंकवाद की जांच के बारे में सीबीआई के सूत्रों का हवाला दिया जाता है और कहा जाता है कि कथित रूप से कुछ संघ कार्यकर्ताओं से पूछताछ की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी के बाद अब संघ ने साधा कांग्रेस पर निशाना