अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉमनवेल्थ गेम्सः भारोत्तोलन स्टेडियम राष्ट्र को समर्पित

राजधानी में तीन से 14 अक्टूबर तक होने वाले 19वें राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तैयार किए गए भारोत्तोलन स्टेडियम को केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री जयपाल रेड्डी ने रविवार को राष्ट्र को समर्पित किया।

रेड्डी ने इस नवनिर्मित स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिए तैयार किए गए सभी स्टेडियम विश्वस्तरीय हैं और इनमें हर अत्याधुनिक सुविधा मौजूद हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि अगर कहीं कोई कमी रह गई है तो उसे जल्द से जल्द दुरुस्त कर लिया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री ने इन खेलों के सफल आयोजन को लेकर जारी सभी चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि भारत राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में अब तक के सर्वश्रेष्ठ खेलों का आयोजन करेगा और इसके बारे में किसी के मन में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

इस अवसर पर केन्द्रीय खेल मंत्री एमएस गिल ने कहा कि भारोत्तोलन स्टेडियम के उद्घाटन के साथ ही केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किए जा रहे सभी स्टेडियमों का काम पूरा हो चुका है। अब इन्हें राष्ट्रमंडल खेलों के लिए आयोजन समिति को सौंपा जाएगा।

राष्ट्रमंडल खेलों के उद्घाटन एवं समापन स्थल जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम परिसर में नवनिर्मित भारोत्तोलन स्टेडियम को केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग ने लगभग 80 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया है। इसमें 2100 दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

यह दरअसल एक सभागार है जिसे राष्ट्रमंडल खेलों के बाद थिएटर और सम्मेलन स्थल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा तथा यह दिल्ली के लिए इन खेलों की एक विरासत होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉमनवेल्थ गेम्सः भारोत्तोलन स्टेडियम राष्ट्र को समर्पित