अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे जद (यू) नेता

बिहार चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे जद (यू) नेता

जनता दल यूनाईटेड की इस सप्ताह हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सात और आठ अगस्त को आयोजित पार्टी कार्यकारिणी की इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव सहित आने वाले समय में कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर विस्तार से चर्चा होने की उम्मीद है।

बिहार में इस साल अक्टूबर- नवम्बर में विधानसभा चुनाव होने हैं जहां नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू भाजपा की गठबंधन सरकार पिछले साढ़े चार सालों से सत्ता में है। बैठक में भाजपा के साथ चुनावी तालमेल के फार्मूले को भी अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के पिछले चुनाव में पार्टी ने भाजपा के साथ पूर्णरूप से तालमेल करते हुए 138 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, जबकि बाकी सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ी थी। इस बार पार्टी कुछ और सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है जबकि कुछ सीटों की अदला बदली हो सकती है। पार्टी कार्यकारिणी की इस दो दिवसीय बैठक में देश के मौजूदा राजनीतिक हालात और खासकर मंहगाई के कारण आम जनता की परेशानियों के प्रति केन्द्र की संप्रग सरकार की उदासीनता के मुद्दे पर विचार विमर्श के अलावा संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी। शरद यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा पार्टी के सांसद, विधायक तथा अनेक वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे।

सूत्रों ने बताया कि कार्यकारिणी की इस बैठक के बाद इसी महीने के मध्य में बिहार के राजगीर में पार्टी का एक शिविर आयोजित होने वाला है, जिसमें कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र दिए जायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे जद (यू) नेता