फोटो गैलरी

Hindi Newsमहंगाई पर भाजपा ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

महंगाई पर भाजपा ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा

महंगाई पर लगातार तीसरे दिन संसद में हंगामे के बाद केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन...

महंगाई पर भाजपा ने राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
एजेंसीThu, 29 Jul 2010 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

महंगाई पर लगातार तीसरे दिन संसद में हंगामे के बाद केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में पार्टी ने राष्ट्रपति के माध्यम से केंद्र सरकार के समक्ष महंगाई कम करने के लिए 11 कदम उठाए जाने की मांग रखी है।

संसद की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित होने के बाद भाजपा के सभी सांसद और वरिष्ठ नेता इंडिया गेट पर एकत्र हुए और वहां से रैली के रूप में वे राष्ट्रपति भवन पहुंचें। वहां पर उन्होंने आठ पृष्ठों का एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के साथ-साथ पार्टी ने राष्ट्रपति को देश भर के 10 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर भी सौंपे। ज्ञापन के मार्फत से राष्ट्रपति से की गई कुछ प्रमुख मांगे इस प्रकार हैं।

1. वायदा बाजार से खाद्य पदार्थो को हटाया जाए।
2. खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खाद्य भंडारण बढ़ाया जाए।
3. किसान व आम आदमी विरोधी आर्थिक नीतियों पर रोक लगाना।
4. खाद्य वस्तुओं व हरी सब्जियों के दाम करने के लिए तत्काल प्रभावी कदम उठाना।
5. जमाखोरों व कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाना।
6. कृषि आधारित अर्थव्यवस्था पर जोर।
7. कृषि विकास व कृषि संसाधनों को मजबूत करने के लिए कदम उठाना।
8. उचित खाद्य प्रबंधन।

राष्ट्रपति से मिलने गए नेताओं में भाजपा संसदीय दल के अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली, भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी, पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह सहित लगभग सभी सांसद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें