केएमसी ने स्पोर्ट्स कोटे से झाड़ा पल्ला - केएमसी ने स्पोर्ट्स कोटे से झाड़ा पल्ला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केएमसी ने स्पोर्ट्स कोटे से झाड़ा पल्ला

केएमसी ने स्पोर्ट्स कोटे से झाड़ा पल्ला

किरोड़ीमल कॉलेज का सपना लिए जिन छात्रों ने स्पोर्ट्स कोटे के लिए आवेदन किया था वह भूल जाएं किरोड़ीमल में दाखिले के सपने को। इस साल किरोड़ीमल स्पोर्ट्स कोटे के तहत कोई दाखिला नहीं करेगा या यूं कहें कि नहीं कर पाएगा। कई दिनों के इंतजार के बाद करीब 1500 आवेदकों से कॉलेज ने पल्ला झाड़ लिया है। किरोड़ीमल कॉलेज के प्रधानाचार्य भीमसेन ने कहा कि इस साल हम स्पोर्ट्स कोटे से कोई दाखिला नहीं कर पाएंगे। हमने लिस्ट भेजी थी, पर ट्रायल न होने की वजह से दाखिला नहीं हो सकता। आवेदकों के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर भीमसेन ने बात टाल दी।

वहीं, डीयू के वाइस चांसलर दीपक पेंटल ने कहा कि अगर ऐसा है तो गलत है और किसी आवेदक ने सिर्फ केएमसी से ही स्पोर्ट्स कोटे के लिए भरा था तो वह मुझे लिखित कंपलेंट दे। मैं कार्रवाई करुंगा। हालांकि पहले भी दीपक पेंटल इस विवाद पर कॉलेज से बात करने का आश्वासन दे चुके हैं। किरोड़ीमल में ईसीए के ट्रायल चालू हैं। अब जो कोटा स्पोर्ट्स से भरा जाता था, वो अब इसीए से भरा जाएगा।

दरअसल मामला यह है कि किरोड़ीमल ने करीब 1500 आवेदकों की लिस्ट भेजी थी जिस पर स्पोर्ट्स काउंसिल ने आपत्ति जताई थी और दुबारा लिस्ट बनाने को कहा था। स्पोर्ट्स काउंसिल के अनुसार किरोड़ीमल कॉलेज ने ज्यादा तब्दीली किए बिना दुबारा लिस्ट भेज दी।

इस पर स्पोर्ट्स काउंसिल का कहना था कि वह इतने छात्रों का ट्रायल नहीं ले सकता। अगर हर कॉलेज इस तरह ट्रायल के लिए इतनी बड़ी लिस्ट भेजेगा तो ट्रायल लेना मुमकिन नहीं होगा। वहीं दूसरी ओर किरोड़ीमल के प्रधानाचार्य भीमसेन का कहना था कि उन्होंने आवेदकों की लिस्ट दे दी है। स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जो लिस्ट केएमसी ने भेजी है उन आवेदकों के ट्रायल स्पोर्ट्स काउंसिल ने मंगलवार से लेना शुरू कर दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केएमसी ने स्पोर्ट्स कोटे से झाड़ा पल्ला