DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बॉलीवुड की महिला शक्ति को प्रदर्शित करेगी 'आयशा'

बॉलीवुड की महिला शक्ति को प्रदर्शित करेगी 'आयशा'

नई फिल्म 'आयशा' में निर्माता, निर्देशक, पटकथा लेखक और मुख्य कलाकार के रूप बॉलीवुड की सृजनशील महिलाओं ने ही भूमिका निभाई है। 'आयशा' फिल्मोद्योग की उन फिल्मों में से एक होगी जिनमें बॉलीवुड की महिला शक्ति की रचनात्मकता नजर आएगी।

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया कपूर इस फिल्म के निर्माण के साथ 23 वर्ष की उम्र में ही बॉलीवुड के सबसे युवा निर्माताओं में शामिल हो गई हैं। फिल्म में उनकी बड़ी बहन व अभिनेत्री सोनम कपूर मुख्य भूमिका में हैं। 'आयशा' छह अगस्त को प्रदर्शित होगी।

रिया ने कहा कि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा बहुत विस्तृत और जटिल सोचती हैं और वह सब कुछ बहुत खूबसूरत बनाना चाहती हैं। वे जो भी करती हैं उसके प्रति उनमें एक मां जैसा एहसास होता है और इसलिए ज्यादातर महिलाएं 'आयशा' की ओर आकर्षित हुईं क्योंकि यह फिल्म हर किसी के बच्चों की तरह है।

रिया ने फिल्म के लिए पैसा जुटाया तो राजश्री ओझा ने निर्देशन किया और देविका भगत ने पटकथा लिखी। अमिता सहगल फिल्म की कास्टिंग निर्देशक हैं तो श्रुति गुप्ते ने प्रोडक्शन डिजायनिंग का काम संभाला।

संवाद लेखन का काम दीपिका और रितु भाटिया ने संभाला। इनके अलावा मनुऋषि चड्ढ़ा का भी इसमें योगदान रहा।

रिया कहती हैं कि महिलाएं खुद को आसानी से फिल्मों से जोड़ लेती हैं और एक तरह से यह अच्छा है क्योंकि फिर आप सब कुछ कर सकती हैं। इस तरह आप ऐसा कुछ बनाती हैं जिस पर आप गर्व कर सकें और आप 38 करोड़ या 40 करोड़ की परवाह नहीं करेंगी। फिर यह उनके लिए 'भिंडी बाजार' जैसा नहीं होता। उनके लिए यह जुनून की तरह होता है और 'आयशा' के साथ ऐसा ही हुआ।

फिल्म के कलाकारों में सोनम के अलावा तीन और महिला कलाकार इरा दुबे, अमृता पुरी और लीसा हेडन हैं। फिल्म की मुख्य वस्त्र डिजाइनर और हेयर स्टाइलिस्ट भी महिलाएं ही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बॉलीवुड की महिला शक्ति को प्रदर्शित करेगी 'आयशा'