DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नींद में करते हैं चित्रकारी

नींद में करते हैं चित्रकारी

तुमने सोते समय बोलने वाले लोगों के बारे में तो ज़रूर सुना होगा। हो सकता है कि तुम्हारे घर के आसपास भी कोई ऐसा व्यक्ति हो, जिसे नींद में बोलने की आदत हो। ऐसी आदत से पूरे परिवार का दुखी होना स्वभाविक है, लेकिन आज हम ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं, जिसकी इसी तरह की एक आदत उसे सुखद अनुभव कराती है।

यह व्यक्ति दिन में अस्पताल में अटेंडेंट की भूमिका में रहता है और रात में सोते समय अच्छा कलाकार बन जाता है। दिलचस्प बात यह है कि वह सोते समय घर के किसी भी कोने में रखी पेसिंल आदि ढूंढ़ लेता है और नींद में सूबसूरत स्कैच बनाने मे जुट जाता है। यह व्यक्ति कोई पेशेवर कलाकार नहीं है और न ही उसे पेंटिंग बनाने में कोई दिलचस्पी है, इसके बावजदू वह स्कैच बनाता है। इस व्यक्ति का नाम है ली हैडबिन।

इग्लैंड निवासी 33 वर्षीय ली हैडबिन रात में सोने के बाद कब उठते हैं और पेंसिल वगैरह कैसे ढूंढ़ते हैं, उन्हें खुद को भी नहीं मालूम। हां, इतना जरूर है कि जब वे सुबह उठते हैं तो उनके पास एक दो नहीं, ढेर सारे बेहतरीन स्कैच होते हैं। ली हैडबिन की स्कैच आदि बनाने में कोई रुचि नहीं है। वह सिर्फ सोते समय ही स्कैच बनाते हैं। वह खुद अपने द्वारा बनाए गए स्कैच देखने के बाद सुबह भौचक रह जाते हैं। जगने के बाद ली हैडबिन अक्सर पेंसिल लेकर बैठते हैं और स्कैच बनाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो साधारण सा स्कैच भी नहीं बना पाते हैं।

हैडबिन की सोते समय स्कैच बनाने की यह आदत 4-5 साल की उम्र से शुरू हो गई थी, लेकिन घर वालों ने इस पर कभी गौर नहीं किया। 12 साल की उम्र में वह एक बार अपने दोस्त के घर गया था, वहां रात को उठा और किचन की दीवार में स्कैच बनाने लगा। इस बीच दोस्त की मां उठी और उसने हैडबिन को पानी पीने के लिए दिया। लेकिन सुबह जब उससे पूछा, तो उसे कुछ याद ही नहीं था। इस संबंध में इडिनबर्ग स्लिप सेंटर में अध्ययन कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ऐसा क्यों हो रहा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नींद में करते हैं चित्रकारी