DA Image
9 अप्रैल, 2020|4:08|IST

अगली स्टोरी

संगकारा ने साथियों को भावनाओं में नहीं बहने को कहा

संगकारा ने साथियों को भावनाओं में नहीं बहने को कहा

श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा ने शनिवार को टीम के अपने साथियों को उनके काम पर ध्यान देने और महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच की भावनाओं में नहीं बहने को कहा।

संगकारा ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा कि एक टीम के रूप में हम मुरली के लिए सबसे बेहतर यह कर सकते हैं कि जो भी हो रहा है उसके कारण भावनाओं में नहीं बहें और मैदान पर बेहतरीन मैच खेलकर उसे अच्छी विदाई देने पर ध्यान दें।

उन्होंने कहा कि हमेशा खतरा यह रहता है कि आपका ध्यान भंग हो जाता है। अहम यह है कि आप चीजों को लेकर चिंतित नहीं हों और सहज होकर इसका लुत्फ उठाओ। आपको यह समझना होगा। ऐसा कुछ नहीं है जो हमारी टीम मुरली के लिए नहीं करेगी। उसने हमारे लिए इतना कुछ किया है कि यह बहुत छोटी चीज है जो हम उसके लिए कर सकते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में आठ सौ विकेटों के जादुई आंकड़े से सिर्फ आठ विकेट दूर मुरलीधरन ने कुछ दिन पहले घोषणा की कि वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

संगकारा ने ढाई साल के बाद टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले लेसिथ मलिंगा का स्वागत करते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज की वापसी से घरेलू टीम और मजबूत होगी। श्रीलंका कप्तान ने इसके साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस की कोलंबो में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी होगी। मेंडिस ने भारत के खिलाफ अभ्यास मैच में 67 रन देकर छह विकेट चटकाए थे।

उन्होंने कहा कि अजंता अभ्यास मैच में बता चुका है कि उसके बारे में कोई भी कुछ भी कहे लेकिन वह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है। अगर हमारे पास उसके और लेसिथ जैसे खिलाड़ी होंगे यह हमें अन्य देशों को हराने का बड़ा मौका देगा। जब वह दूसरे टेस्ट के लिए हमारे साथ जुड़ेगा तो उसके पास सभी को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा।

संगकारा ने मुरलीधरन की जमकर तारीफ की जो अपनी गेंदबाजी एक्शन को लेकर छाए विवाद से उबरे।
 श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर ने कहा कि इस महान आफ स्पिनर के कुछ आलोचक रहे लेकिन टीम ने हमेशा उनका समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वह समर्पित व्यक्ति है। मुझे नहीं पता कि किसे उस पर विश्वास नहीं है या किसे उस पर संदेह है। मुझे पता है कि दुनियाभर में ऐसे कई व्यक्ति हैं लेकिन हमें कोई संदेह नहीं है। यहां तक कि रोस इमरसन और डेरेल हेयर से पहले भी हमारे दिमाग में कोई संदेह नहीं था कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है, वह पाकसाफ है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:संगकारा ने साथियों को भावनाओं में नहीं बहने को कहा