फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी व्यापार के रास्ते से बाधाएं हटाएंगे बराक ओबामा

अमेरिकी व्यापार के रास्ते से बाधाएं हटाएंगे: बराक ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि दोहा दौर की विश्व व्यापार वार्ताओं को तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उनकी सरकार प्रशासन व्यापार के रास्ते की बाधाओं को दूर करने के कोशिशों में है। साथ...

अमेरिकी व्यापार के रास्ते से बाधाएं हटाएंगे: बराक ओबामा
एजेंसीThu, 08 Jul 2010 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि दोहा दौर की विश्व व्यापार वार्ताओं को तेज करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उनकी सरकार प्रशासन व्यापार के रास्ते की बाधाओं को दूर करने के कोशिशों में है। साथ ही एशिया के कुछ शानदार बाजारों में उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास कर रहा है।

      ओबामा ने अमेरिकी कंपनियां के प्रमुखों को कल संबोधित करते हुए कहा, हम व्यापार बाधाएं हटाने तथा अमेरिकी व्यापार के लिए नए बाजार और नए अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

     ओबामा ने कहा कि वैश्विक स्तर पर इसकी शुरुआत दोहा दौर की वार्ता को पूरा करने के लिए प्रयास करने से हुई है। उन्होंने कहा कि हम इन वार्ताओं की गति को तेज करने का प्रयास कर रहे हैं। अंत में इससे अमेरिकी निर्यातको को ही ज्यादा अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर हम कई तेजी से बढ़ते एशियाई बाजारों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। ओबामा ने बताया कि अमेरिका ने चीन के साथ मार्च में और रूस के साथ पिछले महीने उनके बाजार फिर से सुअर के मांस और अमेरिकी पॉल्ट्री उत्पादों को खोलने के लिए करार किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, इन कदम से अमेरिका को एक अरब डालर का व्यापार मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें