DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

धोनी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

देहरादून में रविवार को बचपन की दोस्त साक्षी सिंह रावत के साथ नई पारी शुरू करने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं।

धोनी के 807 रेटिंग अंक हैं और वह बल्लेबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स से दो अंक आगे हैं। रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर छठे स्थान पर काबिज हैं। आस्ट्रेलिया के उप कप्तान माइकल क्लार्क ने 10 पायदान की छलांग लगाते हुए 15वां स्थान हासिल किया और वह हमवतन शेन वाटसन से आगे हैं, जिन्हें दो पायदान का फायदा हुआ है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 209 रन बनाने वाले इंग्लैंड के पाल कोलिंगवुड की रैंकिंग में भी दो पायदान का सुधार हुआ है जबकि एंड्रयू स्ट्रास 191 रन बनाकर 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि केविन पीटरसन को महज 95 रन जोड़ने से पांच पायदान का नुकसान हुआ और पांच पायदान खिसककर 33वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डग बोलिंजर, रेयान हैरिस और इंग्लैंड के आफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर शीर्ष 20 में जगह बनाई।

बोलिंजर ने सीरीज में नौ विकेट चटकाए, जिससे उन्होंने 10 पायदान की छलांग लगाई और वह न्यूजीलैंड के कायले मिल्स के साथ संयुक्त रूप से पांचवें स्थान पर पहुंच गए जबकि हैरिस ने 10 विकेट चटकाकर 21 पायदान के फायदे से 15वां स्थान हासिल किया।

स्वान ने सीरीज में आठ विकेट चटकाए और 15 पायदान की छलांग से 17वें नंबर पर पहुंच गए। वह शीर्ष 20 में जगह बनाने वाले इंग्लैंड के तीसरे गेंदबाज हैं और स्टुअर्ट ब्राड (आठवें) और जेम्स एंडरसन (13वें स्थान) उनसे ऊपर हैं। न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी गेंदबाजी सूची में शीर्ष पर हैं, जिसमें बांग्लादेश के शकिबुल हसन दूसरे और श्रीलंका के नुवान कुलाशेखरा तीसरे स्थान पर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम