DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर पूरे श्रीनगर में कर्फ्यू

प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर पूरे श्रीनगर में कर्फ्यू

अलगाववादियों के प्रस्तावित मार्च के पहले स्थिति तनावपूर्ण होने की आशंका के मद्देनजर अधिकारियों ने शुक्रवार को पूरे श्रीनगर जिले में कर्फ्यू लगा दिया। दक्षिण कश्मीर के कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में भी कर्फ्यू में कोई ढिलाई नहीं दी गई है।
   
शहर में कल महिला अलगाववादियों के एक संगठन की कार्यकर्ताओं ने कर्फ्यू तोड़ कर पाथेर मस्जिद तक जाने का प्रयास किया था, जिसे सफल नहीं होने दिया गया था। इसके बाद शहर में आज पूरी रात प्रदर्शन हुए। स्थिति के तनावपूर्ण होने की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी मेहराज अहमद काकरू ने आज सुबह अपने टीवी संबोधन में पूरे जिले में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की।
   
सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में युवकों की हत्या के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों के चलते 28 जून को पुराने शहर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।
   
पुलिस ने बताया कि पूरे शहर में कर्फ्यू लगाने का फैसला अलगाववादियों के ईदगाह कब्रिस्तान तक के मार्च की योजना के मद्देनजर किया गया है। मार्च की योजना हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के प्रमुख सैय्यद अली शाह गिलानी ने बनाई थी। गिलानी इस समय जेल में बंद है।
   
दूसरी ओर सोपोर, बारामूला, मट्टन, बीजबेहड़ा, दूरू, कोकरनाग, अनंतनाग के अच्छाबल और कुलगाम के काइमोह समेत पुलवामा में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रस्तावित मार्च के मद्देनजर पूरे श्रीनगर में कर्फ्यू