अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्लोस की नजरें रोनाल्डो के रिकॉर्ड पर

क्लोस की नजरें रोनाल्डो के रिकॉर्ड पर

जर्मनी की तरफ से शनिवार को अपना सौंवां मैच खेलने जा रहे स्टार स्ट्राइकर मिरोस्लाव क्लोस की नजरें विश्वकप टूर्नामेंटों में सर्वाधिक गोल दागने का ब्राजीली खिलाड़ी रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ने पर लगी हैं।

अर्जेंटीना के खिलाफ कल केपटाउन में अपने मैचों का शतक लगाने जा रहे क्लोस टूर्नामेंट में अपना तीसरा गोल दागने और इस सिलसिले को आगे बढ़ाने के लिए बेताब हैं।

इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ जर्मनी की 4-1 की जीत में अपने देश के लिए 50वां गोल दागा था। इसके साथ ही वह जर्मनी के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरी पायदान पर पहुंच गए हैं।

पिछले दो विश्वकप टूर्नामेंटों में पांच-पांच गोल दाग चुके क्लोस अब तक ऐसे तीन टूर्नामेंटों में 12 गोल करके ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले की बराबरी कर चुके हैं। इस साल विश्वकप में वह ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास मौजूदा टूर्नामेंट में रोनाल्डो के 15 गोल का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है और क्लोस इस लक्ष्य पर निगाह गड़ा चुके हैं।

क्लोस ने कहा कि मैं पिछले दो विश्वकप टूर्नामेंटों में मैंने पांच-पांच गोल दागे हैं और मुझे उम्मीद है कि कुछ और गोल मेरे खाते में आएंगे। अगर मैं इसी तरह खेलता रहा और पिछले टूर्नामेंटों जैसा ही प्रदर्शन दोहराया तो मैं रोनाल्डो के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता हूं।

निकट भविष्य में सन्यास लेने की सम्भावना से इनकार करते हुए क्लोस ने कहा कि वह वर्ष 2012 में होने वाले यूरो कप टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्लोस की नजरें रोनाल्डो के रिकॉर्ड पर