DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस हफ्ते की वेबसाइट्स

www.filestube.com
फाइल्सटयूब डॉट कॉम एक सर्च इंजन है, जो विभिन्न फाइल शेयरिंग और अपलोडिंग साइट्स से फाइल्स ढूंढ़ने में सहायता करता है। यह ऐसी फाइल्स ढूंढ़ता है जो कि संबंधित सर्च स्पाइडर द्वारा हाल ही में अपलोड की गई हो और आपकी तलाश के अनुरूप भी। जैसे ही आप इस पर काम करना शुरू करते हैं, आपके पास सूचनाओं के महासमुद्र से परिणाम सामने आने लगते हैं। इसकी मदद से आप कुछ ऐसी साइट्स ढूंढ़ सकते हैं, जो अन्य लोग दूसरे सर्च इंजन की मदद से नहीं खोज पाते। अत: यदि आप वीडियो, संगीत, सॉफ्टवेयर, दस्तावेज आदि से संबंधित फाइलें ढूंढ़ना चाहते हैं तो आपको यहां कम समय में अच्छे परिणाम हासिल होंगे।

www.todoist.com
यह एक उपयोगी ऑनलाइन टास्क मैनेजर है, जो आपको व्यवस्थित करने में आपकी मदद कर सकता है। यह तेज भी है और इस्तेमाल में आसान भी। यह आपको व्यवस्थित करने के साथ आपकी कार्यकुशलता को बढ़ाने में मदद करेगा। आप इस पर जानकारी डालते समय कंप्यूटर की-बोर्ड की शॉर्टकट-की का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पोर्टल में ही एक कलैंडर भी दिया गया है जिसमें आप आने वाली तिथियों पर किए जाने वाले काम की सूची बना सकते हैं।

इस पर आप अपनी सुविधा के अनुसार अपने काम को उप-शीर्षकों में भी विभाजित कर सकते हैं। या फिर जटिलता से बचने के लिए कुछ चीजों को छुपा भी सकते हैं। आप इसे अपने जीमेल एकाउंट और मोबाइल के साथ जोड़ सकते हैं, जहां आपको किए जाने वाले कामों की पूर्व-सूचना मिलती रहेगी।

www.tmz.com
यदि आप अखबार में सबसे पहले सेलेब्रिटी सेक्शन को पढ़ने में रूचि रखते हैं और उसके बावजूद अपने पसंदीदा सेलेब्रिटी की खबरें न मिलने पर निराश होते हैं तो यह साइट आपको पसंद आएगी। सेलेब्रिटी संबंधित खबरों के लिए यह साइट बेहद उपयुक्त है। यही वह साइट है जिसने सबसे पहले किंग ऑफ पॉप, माइकल जेक्सन की मृत्यु, ऑस्कर विजेता अभिनेता मेल गिब्सन की डीयूआई गिरफ्तारी आदि की खबरों को सबसे पहले अपनी साइट पर ब्रेक किया था। हालांकि कई बार इस साइट को अपनी दखलंदाजी के कारण निंदा का शिकार भी होना पड़ा है, पर इसके प्रशसंकों के अनुसार यदि आप एक बार इस साइट पर सेलेब्रिटी न्यूज पढ़ने लगते हैं तो इससे दूरी बनाना कुछ मुश्किल सा हो जाता है।

www.bigstring.com
मान लीजिए आप अपने बॉस की बुराई दूसरे लोगों से करना चाहते हैं पर आपको पता चलता है कि आपने अपनी लिखी हुई मेल दोस्तों के साथ-साथ गलती से अपने बॉस को भी भेज दी है। या फिर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका की किसी हरकत से परेशान हैं और यह बात अपने किसी सबसे अच्छे दोस्त से करना चाहते हैं पर आपने वह मेल अनजाने में अपने प्रेमी या प्रेमिका को भी भेज दी। ऐसी स्थिति में जो प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी या जो समस्या खड़ी हो सकती है उसे सिर्फ अनुभव ही किया जा सकता है। पर अब अपने भेजे गए मेल्स को वापस पाना इतना मुश्किल नहीं रहा है।

यदि आप बिगस्ट्रिंग ई-मेल का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसे भेजने के बाद रद्द भी किया जा सकता है, वापस लौटाया जा सकता है और भेजे गए पक्ष द्वारा खोले जाने के बाद भी आप इसे बदलकर संभावित नुकसान को कुछ कम कर सकते हो। यही काफी नहीं है इसे आप अपने ई-मेल को सीमित कर सकते हैं और ई-मेल भेजने की प्रक्रिया को कुछ विलंबित कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इस हफ्ते की वेबसाइट्स