DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुडगांव और फरीदाबाद में सब रजिस्ट्रार करेंगे रजिस्ट्रियां

हरियाणा के राजस्व राज्यमंत्री पंडित शिवचरण शर्मा ने गुरुवार को कहा कि तहसील कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने. आम आदमी को राहत पहुंचाने तथा इंतकाल कार्य को और सुविधाजनक बनाने के लिए गुड़गांव और फरीदाबाद में गुरुवार से रजिस्ट्री काउंटर शुरू किए गए हैं जहां अलग.अलग सब.रजिस्ट्रार केवल इंतकाल दर्ज करने का कार्य ही करेंगे।

 राजस्व मंत्री ने कहा कि प्रयोग के तौर पहले इसे गुडगांव तथा फरीदाबाद जिलो मे ंलागू किया गया है तथा बाद में इसे पूरे राज्य की तहसीलों में लागू किया जाएगा ताकि रजिस्ट्री कार्य को प्रभावी बनाया जा सके और गरीब आदमी को इसका लाभ पहुंचे तथा उनके राजस्व कार्य तुरंत हो सकें। उन्होंने बताया कि इस प्रकार भूमि. फ्लैट या प्लाट की रजिस्ट्री एक ही दिन में मिल सकेगी तथा रजिस्ट्री कराने वाले लोगों को बार.बार तहसील कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे।

शर्मा ने बताया कि यह फैसला ऐतिहासिक होगा क्योंकि एक ओर इस फैसले से सब.रजिस्ट्रारों में ज्यादा रजिस्ट्रियां करने की स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होगी वहीं दूसरी ओर इससे तहसील कार्यालयों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि सब.रजिस्ट्रार के तौर पर तहसील स्तर पर नियुक्त नायब तहसीलदार के अलावा, नायब तहसीलदार लाईमाई, लेखा तथा सरप्लस की सेवाएं ली जा सकती हैं। सभी सब रजिस्ट्रार एक साथ रजिस्ट्रियां करेंगे और उनके लिए अलग अलग दिन या सप्ताह निर्धारित नहीं किए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुडगांव और फरीदाबाद में सब रजिस्ट्रार करेंगे रजिस्ट्रियां