DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एडीए समूह देश का तीसरा सबसे मूल्यवान उद्योग घराना

एडीए समूह देश का तीसरा सबसे मूल्यवान उद्योग घराना

अनिल धीरूभाई अंबानी समूह का बाजार मूल्य 30 जून को समाप्त तिमाही में 14 प्रतिशत बढ़ने के साथ यह समूह देश का तीसरा सबसे मूल्यवान समूह बन गया। अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस एडीएजी का बाजार पूंजीकरण 30 जून, 2010 को समाप्त तिमाही में 1,42,380 करोड़ रुपये रहा जो मार्च में समाप्त तिमाही के बाजार पूंजीकरण के मुकाबले करीब 14 प्रतिशत अधिक है।

अनिल अंबानी समूह की सात सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर भाव में तेजी से इसके निवेशकों को 16,969 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। वहीं दूसरी ओर, बड़े भाई मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली आरआईएल 3,57,902 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ पहले पायदान पर काबिज रही।

एक अग्रणी विश्लेषक का कहना है कि अंबानी बंधुओं के बीच सौहार्द कायम होने से दोनों भाइयों की कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख बना हुआ है। इसकी मुख्य वजह दोनों समूहों के नए़-नए क्षेत्रों में प्रवेश एवं तालमेल का रास्ता साफ होना है जिससे अंतत: शेयरधारकों को लाभ होगा।

देश के शीर्ष पांच उद्योग घरानों में दूसरे पायदान पर टाटा समूह है जिसका बाजार पूंजीकरण करीब 3.26 लाख करोड़ रुपये है। वहीं 1,31,522 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ अनिल अग्रवाली की अगुवाई वाला वेदांत समूह चौथे पायदान पर है, जबकि भारती समूह 99,970 करोड़ रुपये के पूंजीकरण के साथ पांचवे पायदान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एडीए समूह देश का तीसरा सबसे मूल्यवान उद्योग घराना