DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-पाक सीरीज शुरू करवाने की कोशिश करेगी आईसीसी

भारत-पाक सीरीज शुरू करवाने की कोशिश करेगी आईसीसी

आईसीसी अध्यक्ष का पद संभालने के कुछ घंटों बाद ही शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि यदि भारत और पाकिस्तान की सरकारों से मंजूरी मिलती है तो क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी फिर इन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू करवाने की कोशिश करेगी।

पवार ने कहा कि भारत के वित्त और गृह मंत्री की हाल की पाकिस्तान यात्रा अच्छे संकेत हैं। यदि भारत और पाकिस्तान खेलना शुरू करते हैं और यदि दोनों सरकारों की मंजूरी मिलती है तो हमें ऐसी सीरीजों को बढ़ावा देने में खुशी होगी।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री पवार ने आज डेविड मोर्गन की जगह आईसीसी अध्यक्ष पद संभाला। वह दो साल तक इस पद पर रहेंगे। पवार ने आशा जताई कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सुधारने की प्रक्रिया से क्रिकेट संबंधों को सुधारने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आईसीसी चाहती है कि भारत और पाकिस्तान अपने द्विपक्षीय संबंध बरकरार रखें। आईसीसी ने इसे रोकने की पहल नहीं की थी। कुछ अनपेक्षित कारणों से दोनों देशों ने इसे रोकने का फैसला किया था लेकिन अब दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे क्रिकेट को भी फायदा होगा। मुंबई में 2008 में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट संबंध भी खटाई में पड़ गए थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-पाक सीरीज शुरू करवाने की कोशिश करेगी आईसीसी