DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा सरकार बेवजह बदल रही है जिलों के नाम : सपा

समाजवादी पार्टी ने गुरूवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार बेवजह जिलों के नाम बदलकर एक वर्ग विशेष के लोगों को ही महापुरूष के रुप में प्रोजेक्ट करना चाहती है।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव ने कहा कि मायावती सरकार ने अमेठी का नाम बदल कर छत्रपति शाहूजी महाराज और कानपुर देहात का रमाबाई के नाम पर रखकर संकीर्ण मानसिकता का ही परिचय नहीं दिया, बल्कि कानपुर की पहचान अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर है और अमेठी की भी इसी नाम से पहचान है। इन दोनों के नाम बदले जाने का फैसला अनुचित है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार का जन समस्याओं और जनता से कोई लेना देना नहीं है, बल्कि यह सरकार केवल पत्थर लगाने, वर्ग विशेष के महापुरुषों के नाम पर ही जिलों के नाम रखने, पार्क और मूर्तियां लगाने का काम रह गया, जो चिंता का विषय है।

उन्होंने आरोप लगाया कि विकास के नाम पर कोई पैसा खर्च नहीं हो रहा है, बल्कि जमकर फिजूलखर्ची हो रही है और कहा कि नोएडा में चौतरफा नीली पन्नियों से बुत ढके हुए खड़े है, जो रात में भूत प्रेत से नजर आते हैं। यादव ने कहा कि हो सकता है यह सरकार जाते जाते कई जिलों के नाम मुख्यमंत्री मायावती के नाम भी रख दे। यह पूछे जाने पर कि अगर प्रदेश में सपा की सरकार सत्ता में आती है तो क्या जिले और पार्कों के नाम बदले जायेंगे, यादव ने कहा, हम अभी से क्या बताये क्या हमारे दिल में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा सरकार बेवजह बदल रही है जिलों के नाम : सपा