अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'किन' के बजाय विंडोज फोन 7 पर ध्यान देगी माइक्रोसॉफ्ट

'किन' के बजाय विंडोज फोन 7 पर ध्यान देगी माइक्रोसॉफ्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बहुप्रचारित 'किन' मोबाइल फोन को यूरोपीय बाजार में नहीं भेजने का फैसला किया है। बाजार विश्लेषकों का मानना है कि कंपनी का यह फैसला 'किन' को ठंडे बस्ते में डालने के उसके इरादे दिखाता है।

कंपनी ने ईमेल से भेजे एक जवाब में कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज फोन 7 की पेशकश पर ध्यान देने का फैसला किया है और वह इन गर्मियों में किन को यूरोप नहीं भेजेगी जैसी कि योजना थी।

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि इसके अलावा हम अपनी 'किन' टीम को विंडोज फोन 7 टीम से जोड़ रहे हैं ताकि किन की खूबियां व प्रौद्योगिकी भविष्य के विंडोज फोन में आ सकें।

इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह किन स्मार्टफोन बेचने के लिए अमेरिकी दूरसंचार सेवा प्रदाता वेरीजान के साथ काम करती रहेगी। कंपनी का 'किन वन' तथा 'किन टु' जापान की शार्प कंपनी बना रही है और यूरोप में इसे मई से वेरीजान वायरलैस के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है।

निजी फर्म 'डायरेक्शंस ऑन माइक्रोसॉफ्ट' के विश्लेषक मैट रॉसाफ ने माइक्रोसॉफ्ट के फैसले को अपेक्षित बताया है। उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी नहीं कि उन्होंने इसे खत्म कर दिया है। कंपनी का विंडोज फोन 7 इसी साल आना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'किन' के बजाय विंडोज फोन 7 पर ध्यान देगी माइक्रोसॉफ्ट