अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थूकने की वजह से स्टेन की पूरी मैच फीस कटी

थूकने की वजह से स्टेन की पूरी मैच फीस कटी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कैरेबियाई स्पिनर सुलेमान बेन की तरफ थूकने के लिए आज पूरी मैच फीस काट दी।

आईसीसी ने बयान में कहा कि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का शत प्रतिशत जुर्माना किया गया है।

स्टेन को बारबाडोस में खेले गए मैच के तीसरे दिन बेन की तरफ थूकने का दोषी पाया गया। आईसीसी ने कहा कि स्टेन को आचार संहिता के लेवल दो के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो कि खेल भावना के खिलाफ है।

यह घटना तब घटी जब दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 132वें ओवर में केमार रोच ने स्टेन को बोल्ड किया। जब स्टेन पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने बेन की तरफ थूका। दिन का खेल समाप्त होने के बाद मैदानी अंपायर स्टीव डेविस और साइमन टॉफेल, तीसरे अंपायर असद राउफ और चौथे अंपायर क्लेडी डंकन ने उन पर आरोप तय किए।

मैच रेफरी जैफ क्रो ने कहा कि स्टेन का व्यवहार पूरी तरह से अस्वीकार्य है और वह यह जानता है। रोच पर भी आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना किया गया है। उन्हें लेवल एक के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। क्रो ने कहा कि केमार टेस्ट मैच के अंतिम क्षणों में अप्रिय तकरार में उलझा रहा। इससे पहले उन्हें अंपायर ने चेतावनी भी दी थी। यह पहली बार नहीं है जबकि केमार ने इस तरह का व्यवहार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थूकने की वजह से स्टेन की पूरी मैच फीस कटी