DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपालः राष्ट्रपति ने सात जुलाई तक सरकार बनाने को कहा

नेपालः राष्ट्रपति ने सात जुलाई तक सरकार बनाने को कहा

नेपाल में राष्ट्रपति राम बरन यादव ने पार्टियों को सर्वसम्मति से सरकार बनाने के लिए सात जुलाई तक की समयसीमा दी है। प्रधानमंत्री माधव कुमार नेपाल ने बुधवार को माओवादियों के दबाव के आगे झुकते हुए इस्तीफा दे दिया था।

राष्ट्रपति यादव के प्रवक्ता राजेंद्र दहल ने बताया राष्ट्रपति ने सभी पार्टियों से कहा है कि वे सात जुलाई तक सर्वसम्मति से सरकार बना लें। दहल ने बताया अगर पार्टियां ऐसा नहीं कर पातीं हैं तो उनसे बहुमत की सरकार बनाने के लिए कहा जाएगा।

इसके पहले माओवादियों के प्रवक्ता दीनानाथ शर्मा ने गुरुवार सुबह पार्टी के नेताओं की बैठक के बाद कहा था हमने फैसला किया है कि हम दूसरी पार्टियों से सहयोग मांगेगे, ताकि हमारे नेतृत्व में राष्ट्रीय सरकार बनाई जा सके।

नेपाल ने बुधवार को इस्तीफा देने के पहले के अपने टीवी संबोधन में कहा था कि वह लंबे राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करना चाहते हैं।

राष्ट्रपति से विवाद के बाद माओवादियों की सरकार मई 2009 में गिर गई थी, जिसके बाद माधव ने सत्ता संभाली थी। उनका 13 महीने का कार्यकाल माओवादियों के साथ विवादों से भरा रहा। नेपाल नया प्रधानमंत्री बनने तक संरक्षक की भूमिका में बने रहने के लिए तैयार हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेपालः राष्ट्रपति ने सात जुलाई तक सरकार बनाने को कहा