DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालब्वाय म्यूलर ने माराडोना को चेताया, आप मुझे याद रखोगे

बालब्वाय म्यूलर ने माराडोना को चेताया, आप मुझे याद रखोगे

डिएगो माराडोना जब पहली बार थामस म्यूलर से मिले तो उन्हें बालब्वाय समझ बैठे और इसी से प्रेरणा लेकर जर्मनी के इस युवा फुटबॉलर ने शनिवार को विश्वकप क्वार्टर फाइनल में अर्जेन्टीना को हराने को अपना मकसद बना लिया है।
    
बायर्न म्यूनिख के इस 20 वर्षीय मिडफील्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ जर्मनी की 4-1 की जीत में दो गोल दागे थे और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी की दौड़ में शामिल है।
    
लेकिन जब उन्होंने मार्च में म्यूनिख में अर्जेन्टीना के खिलाफ मैत्री मैच में जर्मनी की 1-0 से शिकस्त के दौरान पदार्पण किया तो उन्हें उनके देश के बाहर कोई नहीं जानता था और उन्हें अर्जेन्टीना के इस कोच के साथ प्रेस कांफ्रेंस में आने का मौका मिला।
    
माराडोना ने इसके बाद म्यूलर को देखकर मजाक किया कि उन्होंने सोचा कि कोई बालब्वाय आ गया है। म्यूलर हालांकि मौजूदा विश्वकप में पहले ही तीन गोल और चैम्पियन्स लीग फाइनल में खेलने के अलावा जर्मन लीग के खिताब और विश्वकप के एक मैच में दो गोल करने के कारनामे के साथ फुटबॉल का चमकता चेहरा बन चुके हैं और शनिवार को केपटाउन में उनके अर्जेन्टीना के नाम में दम करने की संभावना है।

म्यूलर ने कहा कि अब मैं दो खिताब जीत चुका हूं और बायर्न के साथ चैम्पियन्स लीग में खेल चुका हूं इसलिए कुछ चीजें बदल चुकी हैं।
    
म्यूलर ने माराडोना को मैदान पर खेलते हुए अधिक नहीं देखा लेकिन वह 2000 में जर्मनी के पूर्व कप्तान लोथार माथीयस के लिए हुए उस मैच को देखने पहुंचे थे जिसमें अर्जेन्टीना का मौजूदा कोच भी खेला था।
    
उन्होंने कहा कि उस समय उसका वज़न ज्यादा था लेकिन गेंद के साथ वह जो कर रहा था वह बेहतरीन था। कुछ ऐसा जो संभवत: मैंने पहले कभी नहीं देखा था। इस युवा मिडफील्डर ने कहा कि एक कोच के रूप में मैं उन्हें परख नहीं सकता लेकिन नतीजे और अर्जेन्टीना जितने आराम से खेल रहा है, वह बताते हैं कि वह अच्छा काम कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बालब्वाय म्यूलर ने माराडोना को चेताया, आप मुझे याद रखोगे