DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लव बर्डस के लिए पहला शो तो बनता है

लव बर्डस के लिए पहला शो तो बनता है

आज रिलीज हो रही फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरीज’ संभवत: इस साल की पहली कैंपस मूवी है। माफ कीजिएगा, कैंपस मूवी से यह न समझों कि यह फिल्म कैंपस या कॉलेज की गतिविधियों पर आधारित है। कैंपस मूवी से यहां हमारा मतलब एक ऐसी मूवी से है, जिसे लेकर कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स, युवाओं और लव बर्डस को कुछ जरूरत से ज्यादा ही क्रेज रहता है।

जी हां, कुछ ऐसा ही क्रेज इस मूवी को लेकर भी देखा जा रहा है। इसके पीछे कई कारण हैं। एक तो ये कि लंबे समय बाद बड़े सितारों, खासतौर से यंग स्टार्स अपील वाली लव-शव पर आधारित कोई फिल्म रिलीज हो रही है। दूसरा ये भी कि इमरान खान और सोनम कपूर को लेकर यंगस्टर्स में खासा क्रेज है। फिल्म का पैपी म्यूजिक, पिंक पिंक टाइप का ट्रीटमेंट और कैची संवाद आदि भी वजहें हैं, जो फिल्म के प्रोमोज के कारण क्रिएट हुई हैं। तमाम वजहों से जगी ये उत्सुकता आखिर दर्शकों के गले कितना उतरती है, ये तो आज शाम तक साफ हो जाएगा। लेकिन इतना जरूर  कहा जा सकता है कि काफी दिनों बाद एक ऐसी फिल्म आज जरूर रिलीज हो रही है, जिसकी टिकट के लिए लाइन लगाई जा सकती है। यानी फिल्मी रसियाओं के लिए फर्स्ट डे फर्स्ट शो तो बनता है। तो आइये नजर डालते हैं इस फिल्म की कहानी और उससे जुड़े कुछ दिलचस्प पहलुओं पर।
वैल, फिल्म की लीड स्टार कास्ट यानी इमरान खान और सोनम कपूर के अलावा फिल्म में समीर दत्तानी, समीर सोनी, ब्रूना अब्दुल्ला, केतकी दवे, अंजू महेन्दू, आमिर अली, पूजा घई आदि भी हैं। फिल्म की फुट टाइम लव बर्ड अप्रोच देख कर आप समझ ही सकते हैं कि यह कारनामा कोई यंग निर्देशक ही कर सकता है। फिल्म का निर्देशन किया है पुनीत मल्होत्रा ने। निर्देशन के अलावा पुनीत ने फिल्म का लेखन, पटकथा और संवाद का जिम्मा भी संभाला है। फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ और ‘दोस्ताना’ की सफलता के बाद निर्माता करण जौहर को लगा कि एक नए और यंग निर्देशक को लेकर क्यों न एक फ्रेश अप्रोच के साथ टीनएज फिल्म बनाई जाए। ऐसे प्रोजेक्ट्स के लिए यूटीवी हमेशा तैयार रहता है। बस फिर क्या था। ‘आई हेट लव स्टोरीज’ का निर्माण शुरु हो गया। बताया जाता है कि इस फिल्म के निर्माण से करण जौहर ने खुद को काफी बचा कर रखा है। यही वजह रही कि उन्होंने पुनीत के काम में दखलंदाजी नहीं की और फिल्म के प्रोमोशन से भी दूर रहे।

हां, तो बात फिल्म की कहानी की हो रही थी। इस फिल्म में इमरान खान, जय का किरदार निभा रहे हैं। एक ऐसा शख्स, जिसे लव, प्यार, इश्क और मोहब्बत जैसी चीजों में कोई दिलचस्पी नहीं है। उसकी लाइफ में एक टाइट-यू टर्न तब आता है, जब उसकी मुलाकात सिमरन यानी सोनम कपूर से होती है। सिमरन एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस में प्रोडक्शन डिजाइनर है और जय को उसी के अंडर काम करना होता है।

सिमरन का एक बॉयफ्रैंड भी है, जिसका नाम है राज। पहले जब जय को राज के बारे में पता चलता है तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन धीरे-धीरे लवेरिया टाइप का एलिमेंट उस पर भी अपना जादू दिखाने लगता है। हालांकि जय के लिए सिमरन की लाइफ किसी फिल्मी दृश्य सरीखी है, लेकिन देखते-देखते जय खुद उसका हिस्सा बन जाता है।

फिल्म में संगीत दिया है विशाल और शेखर की जोड़ी ने। गीत लिखे हैं अन्विता दत्त गुप्तान, विशाल डडलानी और कुमार ने। यहां ये बता दें कि अब कुमार धर्मा प्रोडक्शन के फेवरेट गीतकारों में से एक हो गये हैं। तो देखते हैं कि जय और सिमरन की ये लव स्टोरी वाकई लव करने के लायक है या..

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लव बर्डस के लिए पहला शो तो बनता है