फोटो गैलरी

Hindi Newsधोनी दोबारा नंबर वन बने जबकि टीम इंडिया नंबर टू

धोनी दोबारा नंबर वन बने जबकि टीम इंडिया नंबर टू

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम वनडे रैंकिंग के एक बार फिर चोटी के बल्लेबाज बन गए जबकि उनकी टीम श्रीलंका में चल रहे एशिया कप में लगातार दो जीत के साथ एक बार फिर दूसरे...

धोनी दोबारा नंबर वन बने जबकि टीम इंडिया नंबर टू
एजेंसीMon, 21 Jun 2010 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की सोमवार को जारी नवीनतम वनडे रैंकिंग के एक बार फिर चोटी के बल्लेबाज बन गए जबकि उनकी टीम श्रीलंका में चल रहे एशिया कप में लगातार दो जीत के साथ एक बार फिर दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

टूर्नामेंट की शुरुआत तीसरे नंबर से करने वाले धोनी माइकल हसी से आठ रेटिंग अंक पीछे थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 38 जबकि पाकिस्तान के खिलाफ 56 रन की पारी खेली। धोनी की मैच विजयी पारी और डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ हसी के लचर प्रदर्शन से भारतीय कप्तान एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गया जबकि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज तीसरे स्थान पर खिसक गया।

लगातार दो जीत से भारत ने आईसीसी वनडे चैम्पियनशिप में दोबारा दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। भारत के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर 82 और 83 के स्कोर के साथ सात स्थान की छलांग लगातार 17वें पायदान पर पहुंच गए हैं। भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

प्रवीण गेंदबाजी सूची में सात स्थान की छलांग के साथ 20वें जबकि जडेजा 12 स्थान की छलांग से 21वें स्थान पर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें