DA Image
11 अप्रैल, 2020|12:26|IST

अगली स्टोरी

सहायता राशि लौटाना नीतीश की क्षुद्र राजनीतिः कलराज

सहायता राशि लौटाना नीतीश की क्षुद्र राजनीतिः कलराज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा गुजरात सरकार की ओर से कोसी बाढ़ राहत आपदा के लिए भेजी गई पांच करोड़ रुपए की सहायता राशि लौटाए जाने की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि नीतीश को अपने इस फैसले पुनर्विचार करना चाहिए।

कलराज ने रविवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''नीतीश द्वारा राहत राशि लौटाना उनकी तुच्छ और संकीर्ण राजनीतिक नजरिए को दर्शाता है। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।''

ज्ञात हो कि पिछले दिनों पटना में भाजपा कार्यसमिति की बैठक के दौरान स्थानीय अखबारों में एक विज्ञापन छपा था, जिसमें नीतीश कुमार और मोदी की तस्वीर एक साथ छपी थी। एक अन्य विज्ञापन में इस बात का जिक्र था कि वर्ष 2008 में कोसी बाढ़ आपदा के समय गुजरात ने बिहार को पांच करोड़ रुपए की मदद की थी।

उसी दिन नीतीश ने इस विज्ञापन को बिहार की अस्मिता से जोड़ते हुए गुजरात को पैसा लौटाने की धमकी दी थी। विज्ञापन से नाराज नीतीश ने भाजपा नेताओं को दिया जाने वाला रात्रिभोज तक रद्द कर दिया था। इसके बाद गत शनिवार को नीतीश ने गुजरात सरकार को पांच करोड़ की सहायता राशि लौटा दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सहायता राशि लौटाना नीतीश की क्षुद्र राजनीतिः कलराज