DA Image
30 मई, 2020|4:20|IST

अगली स्टोरी

कॉलेजों ने ईसीए ट्रायल की सूची जारी

दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों ने ईसीए (एक्सट्राकुरीकलर एक्टिविटी) ट्रॉयल की तारीखों की घोषणा कर दी है। इस बार स्पोर्ट्स की तरह ईसीए कोटा केंद्रीयकृत नहीं होगा। दिल्ली विश्वविद्यालय के कालेजों में ईसीए (अन्य सांस्कृतिक गतिविधियां) कोटा के तहत सांस्कृतिक क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वालों को तरजीह दी जाती है। दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए नार्थ कैंपस के कॉलेजों ने ईसीए के ट्रायल के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। अब 16 जून से लेकर जुलाई के पहले हफ्ते तक कॉलेजों में गीत-संगीत गूजेंगे। कालेजों ने अपने आंतरिक ईसीए कोटा के तहत दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है। नार्थ कैंपस के हंसराज कालेज में 16 जून को दो पालियों में ट्रायल होगा। सुबह नौ बजे से कोरियोग्राफी और वेस्टर्न डांस का ट्रायल होगा वहीं 2 बजे हिन्दी डिबेट, हिन्दी ड्रामेटिक ड्रामा। 17 जून को इंटरनल म्यूजिक, अंग्रेजी डिबेट, अंग्रेजी ड्रामा, 18 जून को हिन्दुस्तानी म्यूजिक, कर्नाटक म्यूजिक, वेस्टर्न वोकल म्यूजिक, 19 जून को हिन्दी डिबेट, अंग्रेजी डिबेट, 20 जून को अंग्रेजी ड्रामा, हिन्दी ड्रामा, 21 जून को वोकल म्यूजिक का ट्रायल होगा। रामजस कॉलेज में 22 को और 23 को म्यूजिक का ट्रायल होगा।
वहीं किरोड़मल कालेज में ईसीए का ट्रायल 3 जुलाई से शुरू होगा। 3 जुलाई को म्यूजिक का प्री होगा फिर 4 जुलाई को म्यूजिक का फाइनल होगा। 3 जुलाई को ड्रामा का प्री और 4 को ड्रामा का फाइनल होगा। 6 जुलाई को डिबेट का प्री होगा और 7 जुलाई को डिबेट का फाइनल होगा। 8 जुलाई को फाइन आर्ट फोटोग्राफी का प्री और 9 जुलाई को फाइनल होगा। हिंदू की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन जून के अंतिम हफ्ते इसके होने की उम्मीद जताई जा रही है।

किरोड़ीमल कॉलेज

किरोड़ीमल कॉलेज में जो छात्र स्पोर्ट्स कोटे के तहत फार्म भरना चाहते हैं वह 17 जून को दिल्ली विश्वविद्यालय के स्पोर्टस कांउसिल को संपर्क करें। कॉलेज प्रशासन की ओर से जारी सुचना के अनुसार किरोड़ीमल कॉलेज में स्पोर्ट्स कोटे में होने वाले ट्रायल सेंट्रलाइज्ड होंगे।

दिल्ली विश्वविद्यालय में केंद्रीयकृत स्पोर्ट्स ट्रायल 22 से 27 जून तक आयोजित किए जाएंगे। इन ट्रायलों को दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ और साउथ कैंपस के अलग-अलग कॉलेजों में कराया जाएगा। गौरतलब है कि इस बार से डीयू अपने स्पोर्ट्स ट्रायल को पारदर्शी करने के लिए ट्रायल को केंद्रीयकृत आयोजित कर रहा है।

छह दिन चलने वाले इस ट्रायल दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग-अलग कॉलेजों में कराया जाएगा। कॉमनवेल्थ की वजह से खुदा नार्थ कैंपस में सिर्फ दो खेलों का ट्रायल कराया जाएगा जबकि ज्यादातर ट्रायल साउथ कैंपस में आयोजित होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कॉलेजों ने ईसीए ट्रायल की सूची जारी