DA Image
14 जुलाई, 2020|5:37|IST

अगली स्टोरी

कसाब के वकीलों ने की जेल में मुलाकात

कसाब के वकीलों ने की जेल में मुलाकात

बंबई उच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त किए गए दो वकीलों ने शनिवार को मुंबई आतंकी हमले के मामले में दोषी ठहराए गए एकमात्र जीवित आतंकवादी अजमल कसाब से आर्थर रोड जेल में मुलाकात की। ये लोग कसाब की अपील पर उसके पक्ष में अपनी दलील रखेंगे।

न्यायालय ने आठ जून को अमीन सोल्कर और फरहाना शाह को कसाब की अपील पर बहस करने के लिए वकील नियुक्त किया था। शाह ने कहा कि हमने कसाब से उसके प्रकोष्ठ में करीब बीस मिनट तक मुलाकात कर मामले पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमने उसे बताया कि उच्च न्यायालय ने हम दोनों को उसकी अपील पर बहस करने के लिए नियुक्त किया है। कसाब ने इसके जवाब में शुक्रिया कहा।

शाह ने बताया कि उन्होंने कसाब से निर्णय की कापी ले ली है। उसे बताया है कि अध्ययन के बाद उच्च न्यायालय में अपील दायर की जाएगी। उन्होंने कहा कि कसाब ने हमें काफी चीजें बताईं लेकिन हम इसका खुलासा नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि न्यायालय के आदेश को ध्यानपूर्वक पढ़ने के बाद वह उच्च न्यायालय में अपील करेंगी। इसमें करीब एक माह का समय लग सकता है।

गौरतलब है कि तीन मई को निचली अदालत के न्यायाधीश एम एल टहलियानी ने 26 नवंबर 2008 के आतंकी हमले के आरोप में कसाब को दोषी ठहराते हुए उसे फांसी की सजा सुनाई थी। इन हमलों में 166 लोग मारे गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कसाब के वकीलों ने की जेल में मुलाकात