DA Image
14 जुलाई, 2020|1:51|IST

अगली स्टोरी

चेतन और सायना को शीर्ष वरीयता

चेतन और सायना को शीर्ष वरीयता

विश्व के 19वें नम्बर के खिलाड़ी भारत के चेतन आनंद और छठे नम्बर की सायना नेहवाल को जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में आठ से 13 जून तक होने वाले तीसरे इंडियन ओपन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमशः पुरुषों और महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई है।

तमिलनाडु बैडमिंटन संघ के सचिव अशोक बजाज ने शुक्रवार शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए बताया कि यह टूर्नामेंट अगले वर्ष से सुपर सीरीज टूर्नामेंट के रुप में अपग्रेड होने जा रहा है। बजाज ने कहा कि टूर्नामेंट में महिला वर्ग में काफी प्रविष्टियां प्राप्त हुई है। इसलिए आठ जून को केवल महिला एकल के लिए क्वालीफाइंग मैच कराए जाएंगे जबकि पुरुष एकल, पुरुष युगल, महिला युगल और मिश्रित युगल सीधे मुख्य ड्रा से शुरू होंगे।

चेतन को पुरुष एकल में और सायना को महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता दी गई। विश्व के 21वें नम्बर के खिलाड़ी मलेशिया के हाफिज हाशिम मोहम्मद को पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता मिली है। हाशिम ने 2003 में आल इंग्लैंड खिताब जीता था। पुरुष एकल ड्रा में 64 खिलाड़ी है। अन्य सभी स्पर्धाओं में 32 खिलाड़ियों का ड्रा होगा। महिला वर्ग में 28 खिलाड़ी मुख्य ड्रा में पहुंचेंगी।

विश्व की 14वें नम्बर की खिलाड़ी मलेशिया की चू वोंग म्यू को महिला एकल में दूसरी, अदिति मुतातकर को तीसरी और स्लोवाकिया की माजा त्वर्डी को चौथी वरीयता दी गई है। पुरुषों में भारत के पी कश्यप को तीसरी, अरविंद भट्ट को चौथी, अनूप श्रीधर को पांचवीं और आनन्द पवार को छठी वरीयता दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:चेतन और सायना को शीर्ष वरीयता