DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचडीएफसी बैंक फिलहाल नये अधिग्रहण के लिये तैयार नहीं: पारेख

आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी) के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा है कि एचडीएफसी बैंक फिलहाल नये अधिग्रहण के लिये तैयार नहीं है क्योंकि बैंक पहले किये गये अधिग्रहणों के दबाव से ही अभी उबर नहीं पाया है।

 बैंक आफ राजस्थान के अधिग्रहण के बारे में पूछे जाने पर दीपक पारेख ने कहा शुक्र है कि हमने इसके अधिग्रहण के बारे में नहीं सोचा, यह काफी थकान वाला काम है, हजारों लोगों और चाऱ पांच सौ शाखाओं का काम संभालना, उन्हें नये र्ढेरे में ढालना, कामकाज के तौर तरीकों में बदलाव लाना, काफी मुश्किल काम है, हमने यह किया है, पहले टाइम्स बैंक का अधिग्रहण किया और फिर सेंचुरियल बैंक आफ पंजाब का अधिग्रहण किया, हम थके हैं और अभी भी इस दबाव को झेल रहे हैं। एचडीएफसी बैंक एचडीएफसी के स्वामित्व वाला बैंक है।
 
 बैंक आफ राजस्थान :बीओआर: का निजी क्षेत्र के सबसे बडे बैंक आईसीआईसीआई बैंक में विलय की घोषणा पिछले महीने हुई। यह विलय दोंनों बैंकों के बीच शेयरों की अदला बदली के आधार पर होगा। बैंक आफ राजस्थान के अधिग्रहण के लिये 3,000 करोड रुपये का मूल्य लगाया गया।

देश के निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बडेम् एचडीएफसी बैंक ने वर्ष 2000 में टाइम्स बैंक का अधिग्रहण किया था। उसके बाद उसने 2008 में सेंचुरियन बैंक आफ पंजाब का अधिग्रहण किया। उन्होंने कहा, देखिए हम थक चुके हैं। सेंचुरियन को सही र्ढे पर लाने के लिए हम अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में यह काफी जल्दी होता। हम इस समय शारीरिक और मानसिक रूप से एक और अधिग्रहण के लिए तैयार नहीं थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचडीएफसी बैंक फिलहाल नये अधिग्रहण के लिये तैयार नहीं: पारेख