DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया

कप्तान एंड्रयू स्ट्रास की 88 गेंद में 82 रन की पारी और तेज गेंदबाज स्टीवन फिन के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से इंग्लैंड ने सोमवार को लार्ड्स पर पांचवें और अंतिम दिन बांग्लादेश को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई।

फालोआन के बाद बांग्लादेश की टीम के 362 रन पर सिमटने पर इंग्लैंड को दो सत्र में जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य मिला। इसके जवाब में टीम ने दो विकेट गंवाकर 163 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। जोनाथन ट्राट ने नाबाद 36 और केविन पीटरसन ने नाबाद 10 रन बनाए। दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेला जाएगा।

इससे पहले मैन ऑफ द मैच फिन ने अपनी घरेलू सरजमीं पर पहले टेस्ट मैच में ही पांच विकेट चटकाए जिससे बांग्लादेश की टीम बादलों से घिरे आसमान में दूसरी पारी में 382 रन ही बना सकी। उसने अंतिम पांच विकेट 35 रन के अंदर गंवा दिए।

मिडिलसेक्स के तेज गेंदबाज फिन ने 24 ओवर में 87 रन देकर पांच विकेट और टिम ब्रेसनन ने 93 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बांग्लादेश के जुनैद सिदि्दकी ने चार घंटे से ज्यादा देर बल्लेबाजी करते हुए सात चौकों की मदद से 74 रन बनाए, लेकिन फालोआन के बाद बांग्लादेश की टीम पांचवें और अंतिम दिन लंच से कुछ देर पहले 382 रन पर आउट हो गई।

पहली पारी में 282 रन पर सिमटने वाली बांग्लादेश ने पांच विकेट पर 328 रन से आगे खेलना शुरू किया था जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 505 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से स्ट्रास और एलिस्टेयर कुक (23) ने 67 रन की साझेदारी निभाई लेकिन महमूदुल्लाह ने कुक को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत किया।

इसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने स्ट्रास को पवेलियन भेजा और तब तक इंग्लैंड ने 147 रन बना लिए थे। जोनाथन ट्राट ने नाबाद 36 और केविन पीटरसन ने नाबाद 10 रन बनाए जिससे टीम ने आसान जीत दर्ज की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया