वीजा मुद्दाः कनाडा के खेद व्यक्त करने से भारत संतुष्ट - वीजा मुद्दाः कनाडा के खेद व्यक्त करने से भारत संतुष्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीजा मुद्दाः कनाडा के खेद व्यक्त करने से भारत संतुष्ट

वीजा मुद्दाः कनाडा के खेद व्यक्त करने से भारत संतुष्ट

भारत ने कनाडा के साथ वीजा विवाद का अध्याय बंद करते हुए कहा विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने कहा कि वह कनाडा के खेद व्यक्त करने से संतुष्ट हैं। इससे पूर्व कनाडा ने भारतीय सुरक्षा एवं खुफिया संस्थानों के बारे में उसके कुछ अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल की गई गलत भाषा पर खेद जताया।

विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने संवाददाताओं से कहा कि हमें कनाडा के नागरिकता मंत्री जेसन कैनी के बयान की प्रति प्राप्त हुई है। उन्होंने भारत के प्रति काफी आदर व्यक्त किया है। उन्होंने नियमित वीजा आवेदन पर निचले स्तर के अधिकारियों द्वारा हाल में लिखे गए पत्र पर गहरा खेद व्यक्त किया, जिसमें सुरक्षा बलों के बारे में संदेह व्यक्त किया गया था।

कृष्णा ने कहा कि उन्होंने हमें बताया कि यह भाषा किसी भी उस नीति अथवा धारणा का संकेत नहीं देती जो कनाडा की भारत के प्रति है। मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी गलती महसूस कर ली है। हमें यह अध्याय बंद मान लेना चाहिए।

कनाडा के उच्चायोग ने पिछले कुछ वर्षों में सेवारत एवं सेवानिवृत्त हुए सुरक्षा बलों एवं खुफिया प्रतिष्ठानों के कई वरिष्ठ अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया। उच्चायोग ने दावा किया कि अधिकारी या उनके संगठन जम्मू-कश्मीर जैसे संवेदनशील क्षेत्र में काम कर रहे थे और हिंसा एवं मानवाधिकार हनन में शामिल थे।

इन विपरीत टिप्पणियों को लेकर यहां विवाद छिड़ गया तथा गृह मंत्रालय ने जवाबी कार्रवाई की धमकी दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीजा मुद्दाः कनाडा के खेद व्यक्त करने से भारत संतुष्ट