DA Image
3 जून, 2020|11:08|IST

अगली स्टोरी

रेल हादसे पर राष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक

रेल हादसे पर राष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल तथा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में गुरुवार देर रात हुए रेल हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति फिलहाल चीन दौरे पर हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री आज की दुर्घटना से व्यथित हैं। प्रधानमंत्री ने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्ति के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

मनमोहन सिंह ने रेलवे एवं अन्य अधिकारियों से पीड़ित परिवारों को पूरी मदद मुहैया कराने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि हावड़ा-कुर्ला ज्ञानेश्वरी सुपर डीलक्स एक्सप्रेस का इंजन और 12 डिब्बे पटरी से उतर गए और फिर रेलगाड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में 65 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने भी इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।  राजकीय यात्रा पर चीन आईं राष्ट्रपति ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में शुक्रवार आधी रात के बाद संदिग्ध माओवादियों ने रेल पटरी पर धमाका किया, जिससे मुंबई जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी से गुजर रही एक मालगाड़ी से टकरा गए। इस घटना में कम से कम 20 यात्री मारे गए हैं और 150 अन्य घायल हुए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:रेल हादसे पर राष्ट्रपति व पीएम ने जताया शोक