देश में सौ अंग्रेजी प्रशिक्षण केंद्र और खोलेगी वेटा - देश में सौ अंग्रेजी प्रशिक्षण केंद्र और खोलेगी वेटा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश में सौ अंग्रेजी प्रशिक्षण केंद्र और खोलेगी वेटा

देश में सौ अंग्रेजी प्रशिक्षण केंद्र और खोलेगी वेटा

अंग्रेजी बोलना सिखाने वाली एशिया की सबसे बड़ी प्रशिक्षण अकादमी वेटा ने मार्च, 2011 तक देशभर में 100 प्रशिक्षण केंद्र खोलने की योजना बनाई है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि ये केंद्र 22 करोड़ रुपये के निवेश से खोले जाएंगे।

वेटा के कार्यकारी निदेशक मेजर राजन ने कहा कि हमारा मार्च, 2011 तक अंग्रेजी बोलना सिखाने वाले 100 प्रशिक्षण केंद्र खोलने का इरादा है। करीब 66 केंद्र मध्य और उत्तर भारत में खोले जाएंगे, जबकि महाराष्ट्र और गुजरात में हमारी 15 केंद्र खोलने की योजना है। पूर्वी क्षेत्र में हम 15 केंद्र खोलेंगे। शेष केंद्र दक्षिण भारत में खोले जाएंगे।
   
इस अकादमी को 1981 में इसे विवेकानंद इंस्टिट्यूट के नाम से शुरू किया गया था। अब इसे वेटा के नाम से जाना जाता है। इस समय इसके 140 शहरों में 250 प्रशिक्षण केंद्र हैं। इनमें से 50 केंद्र कंपनी के स्वामित्व वाले हैं, जबकि शेष 200 केंद्र फ्रेंचाइजी माडल पर आधारित हैं।

राजन ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में हम 20 और कंपनी के स्वामित्व वाले तथा 80 फ्रेंचाइजी माडल आधारित केंद्र शुरू करेंगे। स्थान के हिसाब से प्रत्येक केंद्र पर 20 से 30 लाख रुपये का निवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अमोहा एजुकेशन जिसके पास वेटा का स्वामित्व है, 6 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। शेष 16 करोड़ रुपये का निवेश फ्रेंचाइजी द्वारा किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश में सौ अंग्रेजी प्रशिक्षण केंद्र और खोलेगी वेटा