DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों का 48 घंटे का बंद, जनजीवन प्रभावित

नक्सलियों का 48 घंटे का बंद, जनजीवन प्रभावित

देश के 5 राज्यों में नक्सलियों ने ऑपरेशन ग्रीन हंट के खिलाफ 48 घंटे के बंद का आह्वान किया है। बंद के कारण बिहार, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड में जनजीवन पर असर पड़ा है। नक्सलियों के बंद के मद्देनजर कई रेलगाड़ियों को या तो रद्द कर दिया गया है या उनके मार्ग बदल दिए गए हैं।

पुलिस ने बंद को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि पलामू एक्सप्रेस सहित छह रेलगाड़ियों को बुधवार तक रद्द कर दिया गया है, जबकि टाटा-जम्मुतवी एक्सप्रेस सहित पांच रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

बंद के कारण राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का आवागमन पूरी तरह ठप्प हो गया है, जबकि पटना से लंबी दूरी तक जानें वाली बसों की संख्या भी कम हो गई है। इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट कर दिया है। बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) पीके ठाकुर ने बताया कि पूर्व की घटनाओं को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने केंद्र की कथित जनविरोधी नीतियों के विरोध में बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, झारखंड और छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय बंद का आह्वान किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों के बंद से पांच राज्यों में जनजीवन प्रभावित