DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वात में दोबारा वापसी के प्रयास में तालिबानी आतंकी

पाकिस्तानी में तालिबानी आतंकवादियों से एक वर्ष पूर्व मुक्त कराए गए स्वात घाटी में आतंकवादी फिर से घुसपैठ करने की फिराक में हैं।

पाकिस्तान सरकार ने दावा किया था कि स्वात घाटी में अलकायदा समर्थित आतंकवादियों की वापसी के कई प्रयासों को सेना ने विफल कर दिया है। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि पकडे़ गए आतंकवादियों से मिली जानकारियों से यह स्पष्ट है कि आने वाले समय में स्वात घाटी में फिर से आतंकवादी हमले हो सकते हैं।

गत सप्ताह घाटी में एक आत्मघाती बम विस्फोट में पांच लोग मारे गए थे। सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि स्थानीय नेताओं को सेना और पुलिसर्मियों से दूर रहने का संदेश देने के लिए यह विस्फोट किया गया था।

पाकिस्तान सरकार को उम्मीद थी कि तालिबानी सरगना हकीमुल्ला महमूद के अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे जाने से आतंकवादी संगठन कमजोर हो जाएगा लेकिन न्यूयार्क के मशहूर पर्यटक स्थल टाइम्स स्क्वायर में कार बम बरामद होने की घटना के कुछ ही देर बाद महमूद ने खुद का एक वीडियो टेप जारी करके अमरीका में आतंकवादी हमले होने की धमकी दी थी। इससे तालिबान के खतरनाक इरादों का पता चलता है।

स्वात के पुलिस प्रमुख काजी गुलफाम फारुक ने बताया कि स्वात घाटी में जंगल हैं, पहाड़ हैं यानी आतंकवादियों को छुपने के लिए पर्याप्त जगह है। इसलिए इस क्षेत्र को आतंकवादियों से पूरी तरह से मुक्त नहीं कराया जा सकता है। फारुक ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ इस लडा़ई में सबसे अच्छी बात यह है कि स्थानीय निवासी हमें पूरा सहयोग दे रहे हैं लेकिन अगर इस क्षेत्र में अधिक तालिबानी आ जाते हैं तो उनसे डर कर स्थानीय निवासी सहयोग देना बंद कर देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वात में दोबारा घुसपैठ के प्रयास में तालिबानी आतंकी