DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत बंद का बिहार में मिलाजुला असर

महंगाई के विरोध में मंगलवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के भारत बंद का बिहार में मिलाजुला असर दिखा। बंद समर्थकों ने कई स्थानों पर सड़क मार्ग जाम कर दिया तो कई स्थानों पर रेलगाडियां रोक दी गईं। बंद के मद्देनजर पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

बंद समर्थकों ने जहानाबाद, दरभंगा, शेखपुरा और मसौढ़ी में रेल पटरी जाम कर दी। रेलवे के अधिकारी के मुताबिक रेल पटरी जाम होने से कई रेलगाडियां खड़ी हैं। समस्तीपुर में भी बंद का खासा असर दिख रहा है, वहीं नालंदा में बंद करा रहे 15 बंद समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बंद का आह्वान गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेस दलों ने किया है।

राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने आरा में राष्ट्रीय राजपथ 30 जाम कर कर दिया जिससे इस सड़क पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। बंद का सबसे अधिक प्रभाव आवागमन पर देखा जा रहा है। पटना सहित आरा, नालंदा, मुजफ्फपुर में बंद समर्थक अलग-अलग जत्थों में बंद कराने निकले।

भारत बंद को देखते हुए पटना में सभी निजी विद्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है तो दूसरी तरफ  पटना विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर ने मंगलवार को बताया कि भारत बंद के मद्देनजर सभी जिला के पुलिस अधीक्षकों को सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं। पटना में 17 स्थानें पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है तथा पटना जिले के सभी रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत बंद का बिहार में मिलाजुला असर